'दिल जीत लिया...', चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने पर क्या बोले जयंत चौधरी
Advertisement

'दिल जीत लिया...', चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने पर क्या बोले जयंत चौधरी

Jayant Chaudhary On Ch.Charan Singh Bharat Ratna:  चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने की घोषणा पर खुशी जाहिर करते हुए जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा कि 'दिल जीत लिया!'

 

Jayant Chaudhary

Jayant Chaudhary: भारत सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया, जिस पर अब जयंत चौधरी ने पहली प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शुक्रवार ( 9 फरवरी ) को भारत रत्न देने की घोषणा करने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा कि 'दिल जीत लिया!'

उन्होंने कहा, 'जो काम आज तक पूर्व सरकार नहीं कर पाई, वह काम पीएम मोदी के विजन से उनके प्रयासों और समर्पण भाव के कारण ही हो पाया है. मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं, आभार जताता हूं. जो आज मुख्य धारा में लोग नहीं है उनकी हिम्मत बढ़ाने का फैसला आज भारत सरकार ने किया है. पूरे देश में चौधरी साहब को मानने वालों के लिए यह खुशी के पल हैं. मैं चौधरी अजीत सिंह को भी याद करता हूं यह उनका सपना था, जो पीएम मोदी ने पूरा किया है, इसलिए मैं उनको पूरे दिल से धन्यवाद देता हूं.'

 

इसके अलावा राष्ट्रीय लोकदल ने आधिकारिक अकाउंट से लिखा, 'किसान मसीहा, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया. यह सम्मान देश के किसान-कमेरे, दलित, वंचित और शोषित वर्ग के लोगों को मिला है, जिनके उद्धार के लिए चौधरी साहब का संपूर्ण जीवन समर्पित रहा. यह सम्मान देश के लहलहाते खेत-खलिहानों को मिला है, जहां चौधरी साहब की आत्मा बसती थी. 

 

केंद्र के इस फैसले पर रालोद के प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न देना किसान मजदूर और उनके करोड़ों अनुयायियों के लिए यह एक सुखद पल है, आज का दिन त्योहार से काम नहीं. चौधरी चरण सिंह के करोड़ों अनुयायी हर्षित हैं.

 

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा का मुद्दा उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी उठा, जहां समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने केंद्र सरकार के इस फैसले की सराहना की है.

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार ( 9 फरवरी ) को पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ कृषि वैज्ञानिक एम. एस. स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का ऐलान किया.

 

प्रधानमंत्री मोदी ने एक पोस्ट में कहा, 'हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है. साथ ही कहा कि चौधरी चरण सिंह ने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था.  बता दें, चौधरी चरण सिंह तीन अप्रैल 1967 से 25 फरवरी 1968 और 18 फरवरी, 1970 से एक अक्टूबर, 1970 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे.

Trending news