India-Pakistan Match: भारत-पाकिस्तान मैच में 'जय श्री राम' के नारों पर भड़के उदयनिधि स्टालिन, दे दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11916503

India-Pakistan Match: भारत-पाकिस्तान मैच में 'जय श्री राम' के नारों पर भड़के उदयनिधि स्टालिन, दे दिया ये बड़ा बयान

 Udhayanidhi Stalin on Pakistan:  'एक्स' पर एक पोस्ट में डीएमके नेता ने कहा, 'भारत अपनी खेल भावना और मेहमाननवाजी के लिए मशहूर है. हालांकि, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया बर्ताव अस्वीकार्य है. खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली ताकत बनना चाहिए और सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए.

India-Pakistan Match: भारत-पाकिस्तान मैच में 'जय श्री राम' के नारों पर भड़के उदयनिधि स्टालिन, दे दिया ये बड़ा बयान

Ind Vs Pak: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह मात दी. मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद भीड़ ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को देखकर जय श्री राम के नारे लगाए. इस मामले को लेकर तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और डीएमके के सीनियर नेता उदयनिधि स्टालिन भड़क गए. उन्होंने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा करना अस्वीकार्य है.

मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आउट होने पर भीड़ ने शोर मचाया और 'जय श्री राम' के नारे लगाए. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में डीएमके नेता ने कहा, 'भारत अपनी खेल भावना और मेहमाननवाजी के लिए मशहूर है. हालांकि, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया बर्ताव अस्वीकार्य है. खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली ताकत बनना चाहिए और सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए. नफरत फैलाने के लिए इसे एक औजार के रूप में इस्तेमाल करना सही नहीं है.' उदयनिधि ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें एक पाक खिलाड़ी पवेलियन लौटता नजर आ रहा है. उसकी जर्सी पर पीछे की ओर 16 नंबर लिखा है, जिससे साफ है कि वह क्रिकेटर रिजवान हैं.

कुछ समर्थन में, कुछ ने किया ट्रोल

उदयनिधि स्टालिन के बयान के समर्थन में, तमिलनाडु के कई क्रिकेट फैन्स ने अगले दस दिनों में चेपॉक में खेलने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को प्यार और सम्मान देने का आह्वान किया है.
लक्ष्मी नाम की एक फैन ने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'पाकिस्तान अगले 10 दिनों में चेपॉक में दो मैच खेल रहा है और हमें बाबर आजम और टीम ने अहमदाबाद में जो कुछ सहा, उसकी भरपाई करनी चाहिए. खेल सार्वभौमिक भाईचारे के लिए है और कुछ लोग इसे नफरत फैलाने की जगह बना रहे हैं जो अस्वीकार्य है.'

 कई लोगों ने उदयनिधि को उनकी पोस्ट के लिए ट्रोल भी किया. दरअसल पाक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का बीते दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था.  सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में रिजवान बीच मैदान पर नमाज अदा करते देखे गए थे. पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच हुए मुकाबले का यह वीडियो था. इसके बाद श्रीलंका से पाकिस्तान का मुकाबला हुआ, जिसमें पाक को जीत मिली थी. 
श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत को रिजवान ने फिलिस्तीन के लोगों को समर्पित कर दिया था. 

उदयनिधि की टिप्पणी से मचा था बवाल

वहीं उदयनिधि स्टालिन पिछले दिनों सनातन धर्म पर टिप्पणी के बाद सुर्खियों में आए थे. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि सनातन धर्म समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ है. कुछ चीजों को खत्म ही कर देना चाहिए, उसका विरोध नहीं किया जा सकता.

शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया. इसके बाद फैन्स ने 'वंदे मातरम' गाया. पाकिस्तान के कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बाबर आजम जब रोहित शर्मा के साथ टॉस के लिए उतरे तो फैन्स ने उन्हें भी खूब हूट किया. हालांकि, स्टेडियम में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने  बाबर आजम को अपनी साइन की हुई भारतीय जर्सी तोहफे में दी, जिस पर पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. 

Trending news