Navjot Singh Sidhu: पंजाब में आप-कांग्रेस के तनाव के बीच बोले सिद्धू- बड़े पहाड़ जैसा है I.N.D.I.A, तूफानों का नहीं पड़ेगा असर
Advertisement
trendingNow11895920

Navjot Singh Sidhu: पंजाब में आप-कांग्रेस के तनाव के बीच बोले सिद्धू- बड़े पहाड़ जैसा है I.N.D.I.A, तूफानों का नहीं पड़ेगा असर

Lok Sabha Election: सिद्धू ने कहा, पंजाब को यह समझना चाहिए कि यह भारत के प्रधानमंत्री को चुनने का चुनाव है, न कि पंजाब का मुख्यमंत्री चुनने का. सिद्धू ने एक्स पर लिखा, I.N.D.I.A इंडिया गठबंधन एक ऊंचे पहाड़ की तरह खड़ा है. यहां-वहां आने वाले तूफान से इसकी शान पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Navjot Singh Sidhu: पंजाब में आप-कांग्रेस के तनाव के बीच बोले सिद्धू- बड़े पहाड़ जैसा है I.N.D.I.A, तूफानों का नहीं पड़ेगा असर

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A एक ऊंचे पहाड़ की तरह खड़ा है और इसकी शान यहां-वहां आने वाले तूफान से प्रभावित नहीं होगी. सिद्धू का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब पंजाब में कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा सहित समेत कांग्रेस नेता 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य की सत्ताधारी पार्टी आप के साथ गठबंधन का विरोध कर रहे हैं.

'यह पीएम का चुनाव, पंजाब के सीएम का नहीं'

सिद्धू ने कहा, पंजाब को यह समझना चाहिए कि यह भारत के प्रधानमंत्री को चुनने का चुनाव है, न कि पंजाब का मुख्यमंत्री चुनने का. सिद्धू ने एक्स पर लिखा, I.N.D.I.A इंडिया गठबंधन एक ऊंचे पहाड़ की तरह खड़ा है. यहां-वहां आने वाले तूफान से इसकी शान पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए इस ढाल को तोड़ने का कोई भी प्रयास निरर्थक साबित होगा. सिद्धू की यह टिप्पणी प्रदेश कांग्रेस प्रमुख वडिंग के 2015 के मादक पदार्थ मामले में पार्टी विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध बताए जाने के कुछ दिनों बाद आई है. भुलथ के विधायक खैरा की गिरफ्तारी से पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच दूरियां बढ़ गई हैं.

दोनों दलों के I.N.D.I.A के सदस्य होने के कारण पंजाब में कांग्रेस नेताओं ने पूर्व में संकेत दिया था कि वे राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं.

जल्द  I.N.D.I.A  करेगा सीटों का बंटवारा

एक सितंबर को 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (I.N.D.I.A) ने मुंबई में अपनी बैठक में 2024 के लोकसभा चुनावों को जहां तक संभव हो एक साथ लड़ने का संकल्प लेते हुए इस बात पर जोर दिया कि राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द पूरी की जाएगी.

विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने 14 सदस्यों वाली कॉर्डिनेशन समिति का गठन किया है जो गठबंधन की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था के रूप में काम करेगी और सीट बंटवारे पर काम शुरू करेगी. गठबंधन के नेताओं ने यह भी विश्वास जताया कि नया मोर्चा बीजेपी को आसानी से हरा देगा.

Trending news