जिनके साथ डिनर किया, सुबह नाश्ता किया... अपने विधायकों की क्रॉस वोटिंग से छलका सिंघवी का दर्द
Advertisement

जिनके साथ डिनर किया, सुबह नाश्ता किया... अपने विधायकों की क्रॉस वोटिंग से छलका सिंघवी का दर्द

Himachal Pradesh Rajya Sabha News: हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में आज मंगलवार को वो हो गया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. 68 सदस्यीय असेंबली में महज 25 सीट होने पर भी बीजेपी चुनाव जीत गई. इस पर कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी का दर्द छलक गया.

 

जिनके साथ डिनर किया, सुबह नाश्ता किया... अपने विधायकों की क्रॉस वोटिंग से छलका सिंघवी का दर्द

Himachal Pradesh Rajya Sabha Chunav: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को शिकस्त मिली है. कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन ने मात दे दी है. चुनाव रिजल्ट आने के बाद सिंघवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हर्ष महाजन को जीत की बधाई देते हुए हार स्वीकार कर ली.  उन्होंने कहा कि जिनके साथ डिनर किया, सुबह नाश्ता किया, उन्हीं लोगों ने उनके खिलाफ क्रॉस वोटिंग कर दी. ऐसा कहते हुए उनके चेहरे पर हार का दुख छलक आया. 

'जो विधायक नहीं आए, उनका भी आभार'

राज्य के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ प्रेसवार्ता करते हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 'दोस्तों इस प्रेसवार्ता में आने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद. पहली बात मैं कहना कहता हूं कि मैं कांग्रेस की पूरी लीडरशिप का आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने मुझे चौथी बार उम्मीदवार बनाया. मैं तहे दिल से मुख्यमत्री जी और यहां बैठे विधायक या जो यहां वो 9 विधायक नहीं भी है. उनका भी आभार व्यक्त करता हूं.'

'जिनके साथ डिनर किया, सुबह नाश्ता किया...' 

सिंघवी में अपना दुख जाहिर करते हुए कहा, 'वो (कांग्रेस विधायक) कल रात 9 बजे तक यहां बैठे थे. हम सबने साथ खाना खाया और जल पान किया था. इसके बाद आज सुबह 3 लोग नाश्ता हमारे साथ निकले थे. लेकिन बाद में वो दूसरी ओर मिल गए. सोचने वाली बात ये है कि जिसकी 68 सदस्यीय असेंबली में केवल 25 सीट हों और वह फिर भी राज्यसभा चुनाव लड़े तो आप समझ लीजिएये कि कितनी  बेशर्मी है. उन्होंने कहा कि 9 लोगो की नियति एक साथ एक दम से बदलती नहीं है. ये हिमाचल की संस्कृति के साथ धोखा है. जो हुआ सो हुआ. अब हमें भविष्य के बारे में सोचना चाहिए. हमारे लोगों ने बहुत प्रयत्न किए लेकिन नतीजा कुछ और रहा. फिर भी कोई बात नहीं. मैं पलट के आऊंगा, शाखों पर खुशबुएं लेकर.'

बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में हुई क्रॉस वोटिंग

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एकमात्र सीट पर हुए चुनाव में मंगलवार को जमकर क्रॉस वोटिंग देखने को मिली. जिसमें भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन जीत हासिल करने में कामयाब रहे. उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर यह चुनाव जीत लिया. दोनों के बीच रिजल्ट घोषित होने पर मुकाबला 34-34 वोटों पर बराबर था. इसके बाद ड्रॉ के जरिए महाजन को विजेता घोषित कर दिया गया. यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है, जिसके 68 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 40 विधायक हैं और उसने निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा किया था. परिणाम से यह स्पष्ट हो गया कि नौ विधायकों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया था.

Trending news