Haryana Election: 'विनेश फोगाट को हराना इतना आसान है, तो खुद जुलाना से चुनाव लड़ें', बजरंग पूनिया का BJP पर हमला
Advertisement
trendingNow12420754

Haryana Election: 'विनेश फोगाट को हराना इतना आसान है, तो खुद जुलाना से चुनाव लड़ें', बजरंग पूनिया का BJP पर हमला

Haryana Election 2024: दिल्ली में कांग्रेस नेता और पहलवान बजरंग पूनिया ने भाजपा के नेता नायब सिंह सैनी पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा, "अगर विनेश फोगाट को हराना इतना आसान है, तो नायब सिंह सैनी खुद के लिए सुरक्षित सीट क्यों ढूंढ रहे हैं?

Haryana Election: 'विनेश फोगाट को हराना इतना आसान है, तो खुद जुलाना से चुनाव लड़ें', बजरंग पूनिया का BJP पर हमला

Haryana Election 2024: दिल्ली में कांग्रेस नेता और पहलवान बजरंग पूनिया ने भाजपा के नेता नायब सिंह सैनी पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा, "अगर विनेश फोगाट को हराना इतना आसान है, तो नायब सिंह सैनी खुद के लिए सुरक्षित सीट क्यों ढूंढ रहे हैं? अगर उन्हें लगता है कि कोई भी विनेश फोगाट को हरा सकता है, तो उन्हें जुलाना से चुनाव लड़ना चाहिए. हम उनका जुलाना से चुनाव लड़ने के लिए स्वागत करते हैं. वह राज्य के मुख्यमंत्री हैं और कुछ भी कर सकते हैं."

बजरंग पूनिया का भाजपा पर हमला

बजरंग पूनिया ने भाजपा और कांग्रेस-आप गठबंधन पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा, "अगर भाजपा को (कांग्रेस-आप) गठबंधन से दिक्कत है, तो वे केंद्र में गठबंधन क्यों कर रहे हैं? उनके पास 240 सीटें हैं, उन्हें विपक्ष में बैठना चाहिए. हम INDIA गठबंधन के दलों के साथ मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं. अगर भाजपा गठबंधन के खिलाफ है, तो उन्हें भी विपक्ष में बैठना चाहिए."

लोगों के आशीर्वाद से हर लड़ाई जीतने की उम्मीद..

बता दें कि पहलवान और कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फोगाट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों के आशीर्वाद से हर लड़ाई जीतने की उम्मीद है. विनेश फोगाट (30) को जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में उतारा गया है. हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल

शुक्रवार को कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. जिसमें विनेश फोगाट का नाम भी शामिल था. हाल ही में ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने कांग्रेस में शामिल होकर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी. वे दोनों भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध में सबसे आगे रहे हैं.

बृजभूषण देश नहीं हैं..

जब विनेश फोगाट से बृजभूषण शरण सिंह के बारे में सवाल किया गया, तो फोगाट ने कहा, "बृजभूषण देश नहीं हैं. मेरा देश और मेरे प्रियजन मेरे साथ खड़े हैं और वही मेरे लिए मायने रखते हैं." बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) पर नियंत्रण और भाजपा पर हमले के लिए विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को "मोहरे" के रूप में इस्तेमाल किया है.

मेरे चाहने वालों ने हमेशा मेरा साथ दिया..

विनेश फोगाट ने कहा, "मेरे चाहने वालों ने हमेशा मेरा साथ दिया है. जैसे उन्होंने कुश्ती में मेरी जीत सुनिश्चित की, वैसे ही वे यहां (चुनाव में) भी अपना आशीर्वाद देंगे और उनके आशीर्वाद से हम हर लड़ाई जीतेंगे." ओलंपिक पदक न मिलने के दर्द के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह दर्द उसी दिन कम हो गया था जब देश के लोगों ने हवाई अड्डे पर उतरते ही मुझ पर अपना प्यार बरसाया था." विनेश फोगाट ने कहा, "मुझे उनके (लोगों के) दर्द को कम करना है और यह मेरी जिम्मेदारी है. मैं 30 साल की हूं और मैंने कई चुनौतियों का सामना किया है. जब लोग आपके साथ हों तो आप किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं."

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news