Fake Currency: नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आरोपी BPSC की कर रहे हैं तैयारी
Advertisement
trendingNow11707691

Fake Currency: नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आरोपी BPSC की कर रहे हैं तैयारी

Bihar की राजधानी पटना में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह में ऐसे छात्र भी हैं जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं.

Fake Currency: नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आरोपी BPSC की कर रहे हैं तैयारी

Bihar News: रिजर्व बैंक इंडिया ने जहां देशभर में 2000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है, वहीं दूसरी ओर बिहार की राजधानी पटना में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह में ऐसे छात्र भी हैं जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एसके पुरी थाना क्षेत्र में नकली नोट छापने का काम चल रहा है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने पश्चिम आनंदपुरी स्थित एक अपार्टमेंट के एक फ्लैट में छापेमारी की. पुलिस की आने की भनक लगते ही तीन से चार लोग तो खिड़की से कूदकर भागने में सफल रहे लेकिन दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने यहां से 1.80 लाख रुपए के नकली नोट, शराब की कई बोतलें और प्रिंटर सहित कई सामान बरामद किए हैं. सभी नोट 500 और 200 के हैं. यहां से कई किताबें भी बरामद की गई है. पकड़े गए युवकों ने बताया कि वे बीपीएससी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रहे हैं.

गिरफ्तार हुए युवकों की पहचान अयूब खान (कटिहार) और रतन यादव (नवादा) के रूप में की गई है. पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने आशंका जताते हुए बताया कि इनकी पहचान शराब माफियाओं से भी लग रही है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. 

जरूर पढ़ें...

ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का देशभक्ति गीत से स्वागत, प्रधानमंत्री बोले- हो जाए
Karnataka में कांग्रेस का सिरदर्द नहीं हो रहा कम, CM की कुर्सी के बाद मंत्रालय को लेकर मचा घमासान 

 

Trending news