Encounter Specialist: इन अफसरों का नाम सुनकर थरथर कांपते हैं बड़े-बड़े माफिया, किसी ने 150 तो किसी ने किए 60 एनकाउंटर
Advertisement
trendingNow11662408

Encounter Specialist: इन अफसरों का नाम सुनकर थरथर कांपते हैं बड़े-बड़े माफिया, किसी ने 150 तो किसी ने किए 60 एनकाउंटर

UP Encounter Specialist: यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम ने खतरनाक माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके दोस्त गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया. इसके बाद से ही उत्तर प्रदेश के उन तेज तर्रार अफसरों के बारे में लोग ज्यादा ही सर्च करने लगे हैं, जिन्होंने कई बड़े एनकाउंटर को अंजाम दिया है. यहां ऐसे अफसरों के बारे में बताया जा रहा है.

up encounter specialist

Encounter Specialist Of Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद (Gangster Atiq Ahmed) के बेटे असद अहमद और उसके दोस्त गुलाम की एनकाउंटर में मौत होने के बाद यूपी की राजनीति (UP Politics) गरमा गई है लेकिन इस बीच गूगल पर उन अफसरों के बारे में ज्यादा सर्च किया गया जिन्होंने बड़े-बड़े एनकाउंटर को अंजाम दिया है. आपको यहां पर ऐसे अफसरों के बारे में बताया जा रहा है जिनका नाम सुनकर बड़े-बड़े माफिया-डॉन भी खौफ से शराफत का रास्ता पकड़ लेते हैं.

आईपीएस अमिताभ यश (IPS Amitabh Yash)

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की बात करें तो उत्तर प्रदेश के टास्क फोर्स के चीफ अमिताभ यश का नाम सबसे ऊपर लिया जाएगा. आपको बता दें कि अमिताभ यश की टीम ने करीब 150 एनकाउंटर को अंजाम दिया है. माफिया विकास दुबे से लेकर असद अहमद तक का एनकाउंटर अमिताभ यश के निर्देशन में पूरा हुआ था.

आईपीएस दीपक कुमार (IPS Deepak Kumar)

देश-प्रदेश में बढ़ते गुंडाराज के खिलाफ सख्त रवैये के लिए दीपक कुमार को जाना जाता है. आईपीएस दीपक कुमार की टीम ने अब तक 56 एनकाउंटर को अंजाम दिया है. देशभर के बड़े-बड़े माफिया दीपक कुमार का नाम सुनकर ही कांपने लगते हैं. बिहार के बेगूसराय से आने वाले आईपीएस दीपक कुमार उत्तर प्रदेश के आगरा, चित्रकूट और अयोध्या जैसे जिलों में अपनी सेवा दे चुके हैं.

आईपीएस अनंत देव तिवारी (IPS Anant Dev Tiwari)

ददुआ जैसे बड़े अपराधी का खात्मा करने के लिए आईपीएस अनंत देव तिवारी को जाना जाता है. बीहड़ों में कई दिन बिताने वाले अनंत देव तिवारी अब तक करीब 60 एनकाउंटर को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल आईपीएस अनंत देव तिवारी यूपी एसटीएफ (UP STF) में अपनी सेवा दे रहे हैं.

आईपीएस नवनीत सिकेरा (IPS Navneet Sekera)

आईपीएस ऑफिसर नवनीत सिकेरा की कहानी बहुत दिलचस्प है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पिता के साथ एक पुलिस स्टेशन में दुर्व्यवहार हुआ था जिसके बाद उन्होंने पुलिस व्यवस्था को ठीक करने की ठानी थी. नवनीत सिकेरा का नाम सुनते ही बड़े-बड़े माफिया कांपने लगते हैं. आपको बता दें कि अब तक नवनीत सिकेरा 60 से ज्यादा एनकाउंटर को अंजाम दे चुके हैं. इनका नाम से देश के बड़े एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर लिया जाता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news