केजरीवाल जेल में तो सिसोदिया क्यों नहीं बन रहे दिल्ली के CM? क्या सता रहा झारखंड जैसा डर
Advertisement
trendingNow12402126

केजरीवाल जेल में तो सिसोदिया क्यों नहीं बन रहे दिल्ली के CM? क्या सता रहा झारखंड जैसा डर

क्या अरविंद केजरीवाल को मनीष सिसोदिया पर भरोसा नहीं है? या झारखंड में चंपाई सोरेन और बिहार में जीतनराम मांझी के उदाहरण से सीख लेकर अरविंद केजरीवाल अपनी कुर्सी किसी को नहीं दे रहे हैं. जानिए मनीष सिसोदिया ने इस पर क्या कहा?

केजरीवाल जेल में तो सिसोदिया क्यों नहीं बन रहे दिल्ली के CM? क्या सता रहा झारखंड जैसा डर

Manish Sisodia on Ek Bharat Shreshtha Bharat: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि 5-7 या 10 दिन में अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने वाले हैं. Zee News के 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' सम्मेलन में उन्होंने यह भी बताया कि आखिर जब अरविंद केजरीवाल जेल में हैं तो खुद सिसोदिया क्यों नहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री बनकर दिल्ली की जनता की सेवा कर रहे हैं. क्या अरविंद केजरीवाल को मनीष सिसोदिया पर भरोसा नहीं है? या झारखंड में चंपाई सोरेन और बिहार में जीतनराम मांझी के उदाहरण से सीख लेकर अरविंद केजरीवाल अपनी कुर्सी किसी को नहीं दे रहे हैं. इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा आम आदमी पार्टी की ताकत है कि हमारे अंदर आपस में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है.

क्या केजरीवाल को सिसोदिया पर नहीं है भरोसा?

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा, 'आम आदमी पार्टी की ताकत ही ये है और अभी जो सामान्य राजनीतिक समझ रखते हैं या खुद राजनीति के लोग हैं वो इसे समझ नहीं पाते हैं कि कोई ऐसे कैसे हो सकते हैं कि जिनमें आपस में ना कोई प्रतिस्पर्धा है, ना एक-दूसरे का गला काटते, ना एक-दूसरे की कुर्सी खींचने के चक्कर में पड़ते हैं. ये आम आदमी पार्टी वाले लोग ऐसे हैं कैसे.'

मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं आया: मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आगे कहा, 'मुख्यमंत्री बनने के लिए मैं आया ही नहीं हूं, मैं लोगों के बीच जाने के लिए बाहर आया हूं. अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री हैं और 5-7 दिनों वो भी जेल से बाहर आने वाले हैं. अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं. दिल्ली जनता ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री चुना है. दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल से प्यार करते हैं और अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों से प्यार करते हैं. भारतीय जनता पार्टी कितनी भी कोशिश कर ले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही रहेंगे.

क्या अगले चुनाव में CM पद के चेहरा होंगे सिसोदिया?

अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. अगर अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से राहत नहीं मिलती है और वो जेल से बाहर नहीं आ पाते हैं तो क्या मनीष सिसोदिया सीएम पद का चेहरा होंगे, क्योंकि दिल्ली के लोग चाहते हैं कि हमें संवैधानिक पद पर बैठा एक आदमी चाहिए? इस सवाल के जवाब में मनीष सिसोदिया ने कहा, 'हमें भगवान पर भी पूरा भरोसा है और हमें संविधान-न्यायालय पर भी पूरा भरोसा है. इसी भरोसे के साथ रह रहा है हूं कि 5-6 या 10 दिन में अरविंद केजरीवाल जी बाहर होंगे. ये सवाल अप्रासंगिक होने वाला है.'

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news