Baba Vanga: भारत में भूकंप को लेकर बाबा वेंगा ने की थी ये भविष्यवाणी, मच सकती है भयंकर तबाही!
Advertisement

Baba Vanga: भारत में भूकंप को लेकर बाबा वेंगा ने की थी ये भविष्यवाणी, मच सकती है भयंकर तबाही!

Earthquake: एशिया के तीन अहम मुल्क हिंदुस्तान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान शनिवार को भूकंप के झटकों से कांप उठे. इन तीन देशों के कई शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया गया. भारत की बात करें तो दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई शहरों में शनिवार को धरती हिली.

 

Baba Vanga: भारत में भूकंप को लेकर बाबा वेंगा ने की थी ये भविष्यवाणी, मच सकती है भयंकर तबाही!

Baba Vanga Predictions: एशिया के तीन अहम मुल्क हिंदुस्तान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान मंगलवार को भूकंप के झटकों से कांप उठे. इन तीन देशों के कई शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया गया. भारत की बात करें तो दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई शहरों में शनिवार को धरती हिली.  रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई. इस तगड़े झटके के बाद लोगों में खौफ है.

कितने बजे आया भूकंप

अफगानिस्तान के हिंदुकुश क्षेत्र में 6.6 तीव्रता का भूकंप आने के बाद मंगलवार रात दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए. शक्तिशाली भूकंप रात 10 बजकर 17 मिनट पर आया. भूकंप के झटकों के बाद दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) की एक रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में फैजाबाद से 133 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 156 किमी की गहराई में था.

 

बाबा वेंगा ने की थी ये भविष्यवाणी

इस बीच दुनिया के मशहूर भविष्यक्ताओं में शामिल बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां लोगों को डराने लगी है. बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं. बाबा वेंगा की ओर से भी प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की गई थी. बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए कई भयानक प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की है. उनकी भविष्यवाणियां अगर सच साबित हुईं तो धरती पर भारी तबाही मच सकती है.

बाबा वेंगा के अलावा नीदरलैंड्स के शोधकर्ता फ्रैंक हूगरबीट्स ने भी 2023 के लिए भविष्यवाणी की थी. उन्होंने ये भी भविष्यवाणी की कि भरत-अफगानिस्तान-पाकिस्तान में एक बड़ा भूकंप आ सकता है. उन्होंने तुर्की और सीरिया और आसपास के इलाकों में भूकंप की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news