Dumka murder case: 'मुझे ज़िंदा जलाया, मेरी तरह ही आरोपी को मारा जाए', अंकिता ने जताई थी अंतिम इच्छा
Advertisement
trendingNow11325610

Dumka murder case: 'मुझे ज़िंदा जलाया, मेरी तरह ही आरोपी को मारा जाए', अंकिता ने जताई थी अंतिम इच्छा

Dumka murder update: घटना पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि किसी भी हालात में अंकिता के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा और उन्हें कड़ी सजा मिलेगी. उन्होंने कहा कि समाज में कई तरह की बुराइयां देखने को मिल रही हैं लेकिन अपराधियों के लिए यहां कोई जगह नहीं है. 

Dumka murder case: 'मुझे ज़िंदा जलाया, मेरी तरह ही आरोपी को मारा जाए', अंकिता ने जताई थी अंतिम इच्छा

Ankita murder case Dumka: झारखंड की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. राज्य के दुमका जिले में एक मुस्लिम युवक ने एकतरफा प्यार में फेल होने के बाद 12वीं क्लास की नाबालिग छात्रा अंकिता को जिंदा जला दिया, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आरोपी का नाम शाहरुख है और अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन इलाज के दौरान अंकिता का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह अपनी अंतिम इच्छा जाहिर करती दिख रही है है. ZEE NEWS के पास अंकिता का आखिरी बयान है जिसमें वो अपने ऊपर हुई हैवानियत को बयान भी कर रही है. अंकिता ने मरने से पहले कहा कि आरोपियों ने उसे जिंदा जला दिया साथ ही वह आरोपी शाहरुख और छोटू के नाम भी ले रही है. अंकिता की अंतिम इच्छा है जैसे उसे मारा गया, आरोपियों को भी उसी तरह सजा मिले.

मरने से पहले अंकिता की अंतिम इच्छा

ZEE NEWS के पास अंकिता का आखिरी बयान है जिसमें उसने कहा कि रात के 8 बजे फोन कर धमकी दी गई कि तुमको मारेंगे, इसके बाद पापा जब 10 बजे घर आए तो मैंने उन्हें इस बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि सुबह देखेंगे. इसके बाद अंकिता ने कहा कि वो लोग सुबह 4 बजे आए और खिड़की से पेट्रोल डालकर आग लगा दी. उसने बताया कि शाहरुख के साथ एक और लड़का छोटू था जो पेट्रोल फेंककर वहां से भाग गए. वह आगे कहती है कि हम जहां रहते हैं वहां कई मुस्लिम भी रहते हैं और घटना के बाद हमने खिड़की से उन्हें देखा था. इसके बाद अंकिता कहती है कि शाहरुख और छोटू ने पेट्रोल डाला और मेरी तरह ही आरोपियों को मारा जाए.

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि घटना में 90 फीसदी झुलस चुकी लड़की को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार तड़के ढाई बजे उसकी मौत हो गई.उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद युवती अंकिता का शव दुमका लाया गया है. उन्होंने बताया कि युवती के जेरुवाडीह मोहल्ले स्थित घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं और इलाके में धारा 144 लागू की गई है. 

हिन्दू संगठनों का विरोध प्रदर्शन

बीते 23 अगस्त को मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस के व्यवसायी संजीव सिंह की बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी थी, जिसमें वह 90 फीसदी जल गई थी. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है और हिन्दू संगठन इसे लेकर प्रदर्शन भी कर रहे हैं. बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने सोमवार को दुमका बाजार में बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है.

घटना पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि किसी भी हालात में अंकिता के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा और उन्हें कड़ी सजा मिलेगी. उन्होंने कहा कि समाज में कई तरह की बुराइयां देखने को मिल रही हैं लेकिन अपराधियों के लिए यहां कोई जगह नहीं है. सोरेन ने कहा कियह घटना दिल दहला देने वाली है और कानून अपना काम कर रहा है. पुलिस ने वारदात के आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था और जब वह प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 

 

Trending news