दिल्ली: मच्छर भगाने के लिए जलाया था कॉइल, दम घुटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
Advertisement

दिल्ली: मच्छर भगाने के लिए जलाया था कॉइल, दम घुटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

Six people of a family dead in house: गुरुवार की रात कमरे में सभी लोग मच्छर भगाने वाले मॉर्टिन का कॉइल जलाकर सोए थे और कमरा बंद होने की वजह से अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड बन गई जिसे सूंघने की वजह से परिवार के सभी 6 लोगों की मौत हो गई. 

दिल्ली: मच्छर भगाने के लिए जलाया था कॉइल, दम घुटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

राजधानी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक ही घर से परिवार के छह लोगों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है. हालांकि, पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार की रात कमरे में सभी लोग मच्छर भगाने वाले मॉर्टिन का कॉइल जलाकर सोए थे और कमरा बंद होने की वजह से अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड बन गई जिसे सूंघने की वजह से परिवार के सभी 6 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले के डीसीपी ने इस बात की जानकारी दी है.

घर में फैल गया जहरीला धुआं

पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 9 बजे उन्हें फोन पर जानकारी मिली कि शास्त्री पार्क के पास मौजूद मछली मार्केट के करीब बने एक घर में आग लग गई है. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वहां पाया कि घर के कमरे में मौजूद सभी 9 लोग बेहोश पड़े हैं.

एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

पुलिस ने उन्हें तुरंत पास में मौजूद चंद्रा अस्पताल में भर्ती करवा दिया. अस्पताल में डॉक्टरों ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया वहीं घायल 2 लोगों का इलाज जारी है. 22 साल के घायल एक युवक को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक मरने वालों में 4 पुरुष, एक महिला और बच्चा शामिल है. मृतक बच्चे की उम्र डेढ़ साल बताई जा रही है.

दम घुटने से हो गई मौत

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कमरे में मच्छर भगाने वाला क्वाइल जल रहा था, अचानक वो बिस्तर पर गिर गया इसके बाद आग सुलगने लगी. इसी दौरान कमरे में धुंआ फैल गया और लोगों की दम घुटने से जान चली गई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news