Delhi News: दिल्ली में विंटर वेकेशन, जानिए कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow11997483

Delhi News: दिल्ली में विंटर वेकेशन, जानिए कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

Delhi School: दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है. राजधानी में 1-6 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. राजधानी के स्कूलों में इस बार सर्दियों की छुट्टियां केवल 6 दिन की होंगी.

फाइल फोटो

Delhi School: दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है. राजधानी में 1-6 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. स्कूलों में इस बार सर्दियों की छुट्टियां 6 दिन होंगी. 1 जनवरी से 6 जनवरी तक दिल्ली के सभी स्कूलों में विंटर वेकेशन घोषित किया गया है. आपको बता दें कि नवंबर महीने में प्रदूषण के चलते भी छुट्टियां की गई थीं. प्रदूषण की वजह से 9 नवंबर से 18 नवंबर तक दिल्ली में स्कूल बंद किए गए थे. लिहाजन जनवरी महीने में स्कूलों में होने वाली सर्दियों की छुट्टियों कटौती की गई है. इसे 15 दिन से घटा कर महज 6 दिन का कर दिया गया है.

दिल्ली सरकार ने जारी की प्रेस रिलीज

इससे पहले विंटर वेकेशन के तौर पर राजधानी दिल्ली के स्कूलों में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक छुट्टियां होती थीं. लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से यह कटौती की गई है. दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी गई है.

कड़ाके की ठंड में छुट्टियां

दिल्ली के स्कूलों में सर्दियोंं की छुट्टियां तब दी जाती हैं, जब यहां ठंड अपने चरम पर होता है. हालांकि, बढ़ते प्रदूषण की वजह से भी दिल्ली की स्कूलों को बंद किया गया था. लिहाजा उनकी भरपाई के लिए सर्दियों की छुट्टियों की कटौती कर दी गई है. इससे जुड़ी एडवाइजरी सभी स्कूलों को भेज दी गई है.

Trending news