Delhi Traffic Advisory: किसान महापंचायत, दिल्ली में जाम! घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी
Advertisement

Delhi Traffic Advisory: किसान महापंचायत, दिल्ली में जाम! घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Kisan Mahapanchayat Delhi: किसान महापंचायत की वजह से आज दिल्ली में जाम लग सकता है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए एडवाइजरी जारी की है.

Delhi Traffic Advisory: किसान महापंचायत, दिल्ली में जाम! घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Police Traffic Advisory: फसलों पर मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) की मांग पर किसान संगठन अड़े हुए हैं. किसान संगठन आज दिल्ली में महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) करने वाले हैं. बड़ी संख्या में किसान आज दिल्ली के रामलीला मैदान में जुट सकते हैं. दिल्ली पुलिस ने इसके मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं. दिल्ली का ट्रैफिक भी किसान महापंचायत की वजह से प्रभावित हो सकता है. इसको लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है. आज अपने घर से निकलने से पहले दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जरूर पढ़ लें.

शर्तों के साथ किसान महापंचायत की इजाजत

बता दें कि किसानों को दिल्ली में महापंचायत की इजाजत कई शर्तों के साथ मिली है. महापंचायत में 5 हजार से ज्यादा लोग नहीं जुटने चाहिए. ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की इजाजत नहीं होगी. दोपहर ढाई बजे किसान महापंचायत खत्म होते ही रामलीला मैदान खाली करने को कहा गया है.

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, किसान महापंचायत के चलते बाराखंभा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, टॉल्स्टॉय मार्ग, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, मिंटो रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, अशोक रोड, कनॉट सर्कल, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर और चमन लाल मार्ग पर ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है.

किन रास्तों पर जाने से बचें?

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि गुरुवार सुबह 6 बजे से दिल्ली गेट, अजमेरी गेट चौक, मीर दर्द चौक, कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक, गुरु नानक चौक, झंडेवालान गोल चक्कर, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, जनपथ रोड, बाराखंभा रोड, केजी मार्ग चौराहा और जीपीओ गोल चक्कर रोड पर भी ट्रैफिक पर असर दिख सकता है.

रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट जाने वाले रखें सावधानी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट की तरफ जाने वाले लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा है. इसके अलावा समय से पहले घर से निकलने की सलाह दी है. जान लें कि दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघु, टिकरी और गाजीपुर में दिल्ली कूच करने के कोशिश कर रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए अर्धसैनिक बल तैनात हैं. सैंकड़ों किसान बीते एक महीने से पंजाब-हरियाणा की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं.

(इनपुट- भाषा)

Trending news