Shraddha Murder Case में 3000 पन्नों की ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार, आफताब के खिलाफ ये हैं अहम सबूत
Advertisement

Shraddha Murder Case में 3000 पन्नों की ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार, आफताब के खिलाफ ये हैं अहम सबूत

Aftab Poonawalla Case: श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के खिलाफ ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार हो गई है. आफताब के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं.

Shraddha Murder Case में 3000 पन्नों की ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार, आफताब के खिलाफ ये हैं अहम सबूत

Shraddha Walker Killing: श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जल्द चार्जशीट (Chargesheet) दाखिल कर सकती है. दिल्ली पुलिस ने ड्राफ्ट चार्जशीट (Draft Chargesheet) तैयार कर ली है. फिलहाल चार्जशीट लीगल एक्सपर्ट देख रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, जनवरी के आखिर में किसी भी तारीख को चार्जशीट दाखिल की जा सकती है. बता दें कि 18 मई 2022 को आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने दिल्ली के छतरपुर इलाके में श्रद्धा की गला दबाकर हत्या की थी और फिर लाश के कई टुकड़े कर दिए थे. सूत्रों के मुताबिक, तकरीबन 3,000 से ज्यादा पेज की ड्राफ्ट चार्जशीट में 100 गवाहों के अलावा फोरेंसिक और इलेक्ट्रोनिक सबूतों को आधार बनाया गया है. छतरपुर के जंगल से बरामद हड्डियां और उनकी DNA रिपोर्ट जिसमें पुष्टि हुई कि हड्डियां श्रद्धा की ही थीं, ये सब चार्जशीट का हिस्सा हैं.

नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी ड्राफ्ट चार्जशीट में शामिल

इसके अलावा अफताब पूनावाला का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी शामिल है. हालांकि, इन दोनों रिपोर्ट की कोर्ट में बहुत अहमियत नहीं है. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट भी कराया था.

जांच में हुए कई बड़े खुलासे

अफताब पूनावाला और श्रद्धा वालकर छतरपुर में एक साथ रहते थे. जांच में ये भी सामने आया है कि आफताब, श्रद्धा को टॉर्चर करता था. ये बात श्रद्धा ने अपने दोस्तों को भी बताई थी. श्रद्धा की WhatsApp चैट से भी कई बड़े खुलासे हुए थे.

आरी से किए थे श्रद्धा के टुकड़े

बता दें कि पुलिस ने श्रद्धा की 23 हड्डियों का पोस्टमॉर्टम विश्लेषण भी कराया है. रिपोर्ट में सामने आया था कि आफताब ने आरी से श्रद्धा के 35 टुकड़े किए थे. पोस्टमॉर्टम विश्लेषण के बाद डॉक्टरों ने बताया कि हड्डियों को आरी से काटा गया. हड्डियों के कोने में बारीक लकीरें बनी हुई थीं, ये केवल आरी से काटने से ही बनती है.

जान लें कि दिल्ली पुलिस ने 164 के तहत कई ऐसे बयान दर्ज करवाए हैं, जो इस केस में काफी अहम हैं. इस घटना में जुटाए गए फोरेंसिंक सबूत आफताब के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. इन्हें भी ड्राफ्ट चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news