Loksabha Election: कल गाजियाबाद में लोकसभा का चुनाव, ECI ने पूरी की तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2220791

Loksabha Election: कल गाजियाबाद में लोकसभा का चुनाव, ECI ने पूरी की तैयारियां

Loksabha Election: सबसे अधिक मतदान स्थल साहिबाबाद विधानसभा में बनाए गए. यहां 1127 मतदेय स्थल बनाए गए हैं. शहरी क्षेत्र में 708 और ग्रामीण क्षेत्र में 125 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जबकि शहरी क्षेत्र में कुल 2762 ग्रामीण क्षेत्र में 323 मतदेय हैं.

Loksabha Election: कल गाजियाबाद में लोकसभा का चुनाव, ECI ने पूरी की तैयारियां

Ghaziabad News: गाजियाबाद में दूसरे चरण का मतदान कल यानी 25 अप्रैल को होगा, जिसमें सुबह 7:00 से मतदान शुरू कर दिया जाएगा. इससे पहले 5:30 बजे से मॉकपोल किया जाएगा. उसके बाद 7:00 बजे सुबह मतदान शुरू होगा. इसमें वोटर अपना मत डाल सकेंगे. गाजियाबाद को 29 जोन और 192 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 833 मतदान केंद्र 392 मध्यस्थल बनाए गए हैं.

साहिबाबाद में सबसे ज्यादा मतदान स्थल
सबसे अधिक मतदान स्थल साहिबाबाद विधानसभा में बनाए गए. यहां 1127 मतदेय स्थल बनाए गए हैं. शहरी क्षेत्र में 708 और ग्रामीण क्षेत्र में 125 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जबकि शहरी क्षेत्र में कुल 2762 ग्रामीण क्षेत्र में 323 मतदेय हैं. किसी भी तकनीकी खराबी की वजह से एवं और वीवी पेट को आवश्यकता से अधिक संख्या में तहसील में स्टोर किया गया है. कहीं से भी शिकायत आने पर उन्हें तुरंत से बदला जा सकेगा. इसी तरह से मतदान कार्मिकों की संख्या को भी 10% अधिक रखा गया है, जिससे किसी भी कार्मिक की तबीयत खराब या अनुपस्थिति में मतदान कार्य सुचारू रूप से कराया जा सके.

ये भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद टोहाना में हंगामा, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

मतदान के लिए पदाधिकारी रवाना
गाजियाबाद की कवि नगर रामलीला ग्राउंड से पोलिंग पदाधिकारियों को रवाना किया जा रहा है. वहीं, गाजियाबाद के जिलाधिकारी गाजियाबाद में इस बार मतदान बढ़ाने के लिए मतदाताओं के लिए विशेष इंतजाम जैसे पिंक बूथ दिव्यांगजन बूथ. सोसाइटी में बनाए गए बूथ जैसी नए प्रयासों के साथ मतदाताओं से अपने मत के अवश्य प्रयोग की अपील करते हुए दिखाई दिए. गाजियाबाद के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा इस बार मतदाता जागरूक हैं और अपने मत का प्रयोग करने के लिए अवश्य मतदान केंद्र पहुंचेगा. यहां तक कि 80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों के मतदान के लिए जब प्रशासन की टीम उनके घर गई तो उन्होंने भी मतदान केंद्र तक आने की बात कह डाली. ऐसे में संभावना यही जताई जा रही है कि इस बार मतदान प्रतिशत अवश्य बढ़ेगा.

Trending news