Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2234307
photoDetails0hindi

Delhi: दिल्ली की इन 5 जगहों को माना जाता है भूतिया, जाने से पहले जरूर जान लें नाम

जो भी दिल्ली दर्शन के लिए आता है ये सारी फेमस प्लेसेज को जरूर घूमकर आता है. लेकिन आज हम आपको यहां पर दिल्ली की उन जगहों के बारे में बताने वाले जो हॉन्टेड प्लेस में आते हैं. इन जगहों पर आप चले जाते हैं तो रूंह काप जाएगी, तो चलिए जानते हैं.

1/7

देश की राजधानी दिल्ली में घूमने के लिए लाल किला, कुतुबमीनार, हुमायूं टुम्ब, अग्रसेन की बावली, इंडिया गेट, जामा मस्जिद, लोटस टेंपल, राज घाट आदि जगहें हैं. ये सारी जगहें टूरिस्टों के बीच बहुत फेमस है. जो भी दिल्ली दर्शन के लिए आता है ये सारी फेमस प्लेसेज को जरूर घूमकर आता है. लेकिन आज हम आपको यहां पर दिल्ली की उन जगहों के बारे में बताने वाले जो हॉन्टेड प्लेस में आते हैं. इन जगहों पर आप चले जाते हैं तो रूंह काप जाएगी, तो चलिए जानते हैं. 

2/7

फिरोज शाह कोटला किला फिरोज शाह कोटला किला के बारे में लोगों का कहना है कि सूरज ढलने के बाद यहां जिन्न घूमते हैं. यहां तक कि यहां हर गुरुवार लोग जिन्न को खुश करने के लिए मोमबत्तियां, अगरबत्ती, और प्रसाद भी चढ़ाते हैं.

3/7

संजय लेक संजय वन फेमस है कि यहां पर सफेद कपड़े में एक बूढ़ी औरत घूमती है. शाम के समय आप यहां टहलेंगे तो महसूस होगा की किसी ने आपको धक्का दिया हो. यहां पर धुंध होने पर अजीबो गरीब चीज नजर आती है. आस पास जानवरों की आवाजें आती हैं. 

 

4/7

भूली भटियारी का महल इस महल में हर समय रोने की आवाजें आती हैं. यहां पर शाम के बाद इस जगह पर एंट्री बैन है. यहां पर भी रात के समय डरावनी आवाजें आती हैं. 

 

5/7

जमाली कमाली इस जगह पर भूत प्रेत महसूस किए जाते हैं. आस पास के लोगों का कहना है कि यहां पर जानवरों की डरावनी आवाजें सुनने को मिलती हैं. इसलिए लोग डर जाते हैं. 

 

6/7

खूनी दरवाजा खूनी दरवाजा भी हॉन्टेड प्लेस में आता है. यहां तीन राजकुमारों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. यहां पर स्वतंत्र सेनानियों को फांसी भी दी गई थी. लोगों का कहना है कि उनकी आत्माएं यहां भटकती हैं. 

7/7

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ज़ी मीडिया किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.