Farmers Protest 2.0: शंभू बॉर्डर में तैनात सब इंस्पेक्टर की मौत, सामने आई ये वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2114345

Farmers Protest 2.0: शंभू बॉर्डर में तैनात सब इंस्पेक्टर की मौत, सामने आई ये वजह

Farmers Protest 2.0: हरियाणा के अंबाला में शंभू बॉर्डर पर तैनात हरियाणा पुलिस के उप निरीक्षक की मौत हो गई है, पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.

Farmers Protest 2.0: शंभू बॉर्डर में तैनात सब इंस्पेक्टर की मौत, सामने आई ये वजह

Farmers Protest 2.0: MSP सहित कई अन्य मांगों को लेकर पंजाब के किसानों के प्रदर्शन का आज पांचवा दिन है. पिछले 4 दिनों से लगातार बॉर्डर पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा किसानों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है. शुक्रवार को इस आंदोलन में शामिल पंजाब के गुरदासपुर के किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई. वहीं आज एक बार फिर शंभू बॉर्डर से दुखद खबर सामने आई है. शंभू बॉर्डर में तैनात हरियाणा पुलिस के उप निरीक्षक कों अचानक तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. किसान आंदोलन में ये दूसरी मौत है.

शंभू बॉर्डर में तैनात हरियाणा पुलिस के उप निरीक्षक की मौत
हरियाणा के अंबाला में शंभू बॉर्डर पर तैनात हरियाणा पुलिस के उप निरीक्षक की मौत हो गई है, पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उप निरीक्षक की पहचान हीरा लाल के रूप में हुई है, जिनकी उम्र  52 वर्ष बताई जा रहीहै. उन्होंने बताया कि लाल को किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान शंभू बॉर्डर पर तैनात किया गया था. प्रवक्ता ने बताया कि ड्यूटी के दौरान उप निरीक्षक की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अंबाला के सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने भी लाल की मौत पर शोक जताया है.

ये भी पढ़ें- CBSE Board Exam 2024: किसान आंदोलन के चलते क्या पोस्टपोन हुए बोर्ड एग्जाम, CBSE ने दी अहम जानकारी

16 फरवरी को किसान ज्ञान सिंह की मौत
गुरदासपुर के गांव चाचौकी के रहने वाले किसान ज्ञान सिंह 13 फरवरी को किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के जत्थे के साथ आंदोलन में शामिल होने के लिए आए थे. 14 फरवरी को शंभू बॉर्डर में प्रदर्शन के दौरान अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई. ज्ञान सिंह को इलाज के लिए पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 16 फरवरी को उनकी मौत हो गई. डॉक्टरों के अनुसार, ज्ञान सिंह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. 

 

Trending news