Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2235393
photoDetails0hindi

World Laughter Day: 5 फेमस स्टैंडअप कॉमेडियन, दिल्ली से है खास कनेक्शन

आज वर्ल्ड लाफ्टर डे के मौके पर हम आपको दिल्ली के 5 फेमस स्टैंडअप कॉमेडियन के बारें में बताने जा रहे हैं जो पूरी दुनिया में अपनी कला के लिए जाने जाते हैं. इन सभी का दिल्ली से खास कनेक्शन है. 

दिल्ली के 5 फेमस स्टैंडअप कॉमेडियन

1/6
दिल्ली के 5 फेमस स्टैंडअप कॉमेडियन

थकावट भरे दिन और टेंशन के बीच अगर आपको एक कॉमेडी डोज मिले तो सभी टेशन कुछ देर के लिए दूर हो जाती है. इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ प्रतिभाशाली कॉमेडियन और कंटेंट क्रिएटर्स ने आपको एंटरटेन करने की पूरी जिम्मेदारी संभाली है. भारत में ऐसे कई बेहतरीन स्टैंडअप कॉमेडियन हैं जो न केवल देश में बल्कि दुनिया में धूम मचा रहे हैं. आज वर्ल्ड लाफ्टर डे के मौके पर हम आपको दिल्ली के 5 फेमस स्टैंडअप कॉमेडियन के बारें में बताने जा रहे हैं जो पूरी दुनिया में अपनी कला के लिए जाने जाते हैं. इन सभी का दिल्ली से खास कनेक्शन है. 

 

2/6

आकाश गुप्ता

आकाश गुप्ता एक स्टैंडअप कॉमेडियन और एक जबरदस्त एक्टर भी हैं. ये दिल्ली के रहने वाले हैं. आकाश गुप्ता स्टैंडअप कॉमेडी के वो धुरंधर हैं, जिन्हें लोगों को हंसाना बड़े अच्छे से आता है. वो अपने ऑब्जरवेशन, एक्टिंग व लोगों के बीच के विषय चुनने के लिए जाने जाते हैं. बड़े साफ-सुथरे विषय पर ये लोगों को हंसा डालते हैं, जैसे मेट्रो का सफर या मार्केट प्लेस. इनके कॉमेडी स्केच ज्यादातर दिल्ली में उनके जीवन और अनुभवों पर आधारित हैं.

अनुभव सिंह बस्सी

3/6
अनुभव सिंह बस्सी

अनुभव सिंह बस्सी

अनुभव सिंह बस्सी एक स्टैंडअप कॉमेडियन हैं जो दिल्ली में रहते हैं. बस्सी ने अपने पैशन को अपना करियर बनाया और वह पॉपुलर होते चले गए. जैसे-जैसे उनकी पापुलैरिटी बढ़ती चली गई वैसे-वैसे ही पैसा भी आना शुरू हो गया. 2017 में अनुभव ने अपने स्टैंड अप कॉमेडियन के करियर की शुरुआत की. पहली बार जब उन्होंने ओपन माइक परफॉर्मेस दी थी तो उनकी इस वीडियो पर 200 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज आए थे. 

जाकिर खान

4/6
जाकिर खान

जाकिर खान 

जाकिर खान एक जबरदस्त व लोकप्रिय स्टैंड अप कॉमेडियन हैं तथा न सिर्फ स्टैंड अप कॉमेडी करते हैं बल्कि स्क्रिप्ट राइटर और पोएट भी हैं. वह अपनी कॉमेडी के जरिए दिल्ली में अपने जीवन के अनुभवों को साझा करने के लिए जाने जाते हैं. जब कॉमेडी की बात आती है, तो जाकिर खान का अपना सिग्नेचर मूव है. अपने सशक्त लौंडा व्यू के साथ, ये युवाओं को फेमस हैं.

हर्ष गुजराल

5/6
हर्ष गुजराल

हर्ष गुजराल

दिल्ली के रहने वाले हर्ष गुजराल एक प्रसिद्ध स्टैंडअप कॉमेडियन और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी हैं. मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन हर्ष गुजराल आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने पने मजेदार मिजाज और व्यक्तिगत शैली के साथ कॉमेडी की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है.

राहुल दुआ

6/6
राहुल दुआ

राहुल दुआ  कॉमिकस्टान फेम स्टैंडअप कॉमेडियन राहुल दुआ ऐसे व्यक्ति हैं जो हर स्थिति में कुछ न कुछ मज़ेदार ढूंढ लेते हैं. यही चीज उन्हें एक कॉमेडियन के रूप में अलग करती है. वह एक ही समय में असुरक्षित, आत्मविश्वासी और मजाकिया होने का प्रबंधन करते हैं. दिल्ली के इस लड़के ने 2016 में कई बड़े ओपन माइक जीते. ये अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं.