बीरभूम हिंसाः रामपुरहाट पहुंची ममता बनर्जी, बोलीं- दोषियों पर होगी कार्रवाई; पीड़ितों को मिलेगी नौकरी
Advertisement
trendingNow11132844

बीरभूम हिंसाः रामपुरहाट पहुंची ममता बनर्जी, बोलीं- दोषियों पर होगी कार्रवाई; पीड़ितों को मिलेगी नौकरी

बीरभूम हिंसा (Birbhum Violence) के बाद सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) रामपुरहाट (Rampurhat) पहुंची. यहां उन्होंने घटना पर दुख जताया. इसके साथ ही दोषियो पर कार्रवाई की बात कही और पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया.

फाइल फोटो

कोलकाता: बीरभूम हिंसा (Birbhum Violence) के बाद सियासत तेज हो गई है. ऐसे में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) आज रामपुरहाट (Rampurhat) पहुंची. इस दौरान सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) बीरभूम हिंसा के पीड़ितों (Birbhum Violence Victims) से मिली. उन्होंने घटना पर दुख जताया और पीड़ितों के लिए घोषणा भी की.

  1. सीएम ममता बनर्जी पहुंची रामपुरहाट 
  2. बीरभूम हिंसा पर जताया दुख
  3. पीड़ित परिवारों के लिए किया मुआवजे का ऐलान

पहुंचकर जताया दुख

बनर्जी ने बोगतुई गांव का दौरा किया, जहां 8 लोगों को कथित तौर पर जिंदा जलाकर मार दिया गया था. सीएम ममता (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है. ऐसी घटना घटेगी, कभी सोचा नहीं था. पुलिस समय पर क्यों नहीं पहुंची, इसकी जांच होगी. यहां ठीक से काम नहीं किया गया. हत्या के बाद भी पुलिस सतर्क नहीं हुई. कुछ लोगो की वजह से यह घटना घटित हुई है.

पुलिस वालों पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना से जुड़े लोगो के साथ कोई रियायत बरती नहीं जाएगी. इन घटनाओ की तीव्र निंदा करती हूं. पुलिस को actively काम करना होगा, वरना नौकरी करने की ज़रूरत नहीं है. उन्हें दोषियो को ढूंढकर लाना होगा. पुलिस को अगर जिम्मेदारी का अहसास होता तो ऐसी घटना नहीं होती. ऐसी घटना होने वाली है, यह IC और SDPO को मालूम था, इसके बावजूद यह लोग सतर्क नहीं थे.

ये भी पढ़ेंःबीरभूम हिंसा पीड़ितों से आज मिलेंगी सीएम ममता बनर्जी, बंगाल सरकार हाई कोर्ट में दाखिल करेगी स्टेट्स रिपोर्ट

पीड़ित परिवार को मुआवजा

इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवारवालों को 5 लाख रुपये और घर बनाने के लिए 2 लाख रुपये देने की घोषणा की. वहीं, 10 पीड़ित परिवारवालों को नौकरी भी दी जाएगी. इसके साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाने की भी बात कही. 

मुख्य आरोपी को करना होगा सरेंडर

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कोटे से सबको नौकरी मिलेगी. मुख्य आरोपी अनारूल को या तो सरेंडर करना होगा या फिर पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी. बाहर के किसी आदमी का हाथ है कि नहीं, यह भी देखना होगा. पुलिस को निष्पक्ष तरीके से जांच करनी होगी. उन्होंने कहा कि पुलिस को पूरे बंगाल में अवैध हथियारों और बमों के गुप्त जखीरों का पता लगाने का आदेश भी दिया गया है.

बीजेपी ने बनाई जांच समिति

बता दें कि रामपुरहाट इलाके में TMC नेता भादू शेख की हत्या के बाद हुई हिंसा में 8 लोगों को जिंदा जलाने के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग तेज हो गई है. बीजेपी ने घटना की जांच के लिए समिति बनाई है, जो जांच कर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंपेगी. रिपोर्ट के आधार पर बीजेपी बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग करेगी.

LIVE TV

Trending news