Captain Amarinder Singh: बीजेपी में शामिल होने से पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने की नड्डा से मुलाकात, आया ये बयान
Advertisement
trendingNow11358175

Captain Amarinder Singh: बीजेपी में शामिल होने से पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने की नड्डा से मुलाकात, आया ये बयान

Punjab Politics: पीएलसी (PLC) के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिंह सोमवार को दिल्ली में बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि सिंह के पुत्र रनिंदर सिंह और पुत्री जय इंदर कौर भी उनके साथ BJP में शामिल होंगी.

Photo: ANI

BJP-PLC Merger: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने पुत्र, पुत्री और समर्थकों के साथ सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो जाएंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सिंह अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का केंद्र की सत्ताधारी पार्टी में विलय भी करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की है. सिंह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था. पीएलसी ने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी.

परिवार समेत होगी बीजेपी में एंट्री

पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिंह सोमवार को दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि सिंह के पुत्र रनिंदर सिंह और पुत्री जय इंदर कौर भी उनके साथ भाजपा में शामिल होंगी. राज्य के कुछ और नेता भी उनके साथ भाजपा का दामन थामेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री सिंह की पत्नी प्रनीत कौर पटियाला से कांग्रेस की सांसद हैं.

पीएलसी (PLC) का स्वयं में विलय कराकर भाजपा पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है. रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. सिंह ने इसी महीने की 12 सितंबर को गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं.

(इनपुट: PTI)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news