Asansol Bypoll: वोटिंग के बीच BJP उम्मीदवार अग्निमित्रा पर हमला, काफिले पर पथराव
Advertisement
trendingNow11150014

Asansol Bypoll: वोटिंग के बीच BJP उम्मीदवार अग्निमित्रा पर हमला, काफिले पर पथराव

पश्चिम बंगाल में आसनसोल (Asansol) लोक सभा सीट और बालीगंज विधान सभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. वहीं तीन अन्य राज्यों की तीन विधान सभा सीटों पर भी वोटिंग हो रही है. इस बीच बंगाल में उपचुनाव के दौरान हिंसा होने की खबर है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में आसनसोल (Asansol) लोक सभा सीट और बालीगंज विधान सभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. वहीं तीन अन्य राज्यों की तीन विधान सभा सीटों पर भी वोटिंग हो रही है. इस बीच बंगाल में उपचुनाव के दौरान हिंसा होने की खबर है. आसनसोल में बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल पर हमला किया गया. उनकी गाड़ी को भी निशाना बनाया गया.

  1. आसनसोल में बीजेपी उम्मीदवार पर हमला
  2. टीएमसी ने हमला करवाया: अग्निमित्रा पॉल
  3. आसनसोल लोक सभा और बालीगंज विधान सभा सीट पर वोटिंग जारी

आसनसोल में वोटिंग के बीच पथराव

बीजेपी ने आसनसोल लोक सभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ विधायक अग्निमित्रा पॉल को उतारा है. आज वोटिंग शुरू होने के बाद आसनसोल के बाराबनी इलाके में बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल का घेराव किया गया. उनके वाहन में तोड़फोड़ की गई. शरारती तत्वों ने उनके काफिल पर पथराव भी किया.

ममता बनर्जी पर निशाना

हमले के बाद बीजेपी उम्मीदवार ने कहा, 'ममता बनर्जी को बोलिये हम जीत रहे हैं, मोदी जी जीत रहे हैं. हमें पत्थर और बांस से मारा. टीएमसी ने ये हमला करवाया है. यहां पुलिस नहीं दिखी.' 

वहीं दूसरी ओर कोलकाता की बालीगंज विधान सभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने पार्टी की महिला मोर्चा की नेता केया घोष को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को प्रत्याशी घोषित किया है. बालीगंज विधान सभा सीट राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी.

भारी फोर्स तैनात

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोक सभा सीट, समेत चारों विधान सभा सीटों पर निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 133 कंपनियां तैनात की गई हैं. EC ने आसनसोल के 2,012 मतदान केंद्रों में से कुल 680 और बालीगंज के सभी 300 मतदान केंद्रों को ‘संवेदनशील’ घोषित किया गया है. बालीगंज में 10 और आसनसोल में आठ उम्मीदवार मैदान में हैं. मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी (BJP) के बीच बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bank Fraud Case: सीबीआई को बड़ी कामयाबी, नीरव मोदी के करीबी को काहिरा से लाई वापस

बिहार-छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में भी वोटिंग

बिहार में बीजेपी ने बोचहा विधान सभा उपचुनाव के लिए बेबी कुमारी को उम्मीदवार बनाया है. विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के विधायक की मौत के बाद यह सीट रिक्त हुई थी. वहीं छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में खैरागढ़ विधान सभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पूर्व विधायक कोमल जंघेल को और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (J) ने राजपरिवार के रिश्तेदार नरेंद्र सोनी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. महाराष्ट्र में बीजेपी ने सत्यजीत कदम को कोल्हापुर उत्तरी विधान सभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि दिसंबर में कांग्रेस विधायक चंद्रकांत जाधव का निधन हो जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

निर्वाचन आयोग (EC) के एक बयान के मुताबिक आज हो रहे मतदान की काउंटिंग 16 अप्रैल को होगी. 

LIVE TV

 

Trending news