वैष्णो देवी तीर्थ यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त; हादसे में एक बच्चे की मौत, 16 लोग घायल
Advertisement
trendingNow11327707

वैष्णो देवी तीर्थ यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त; हादसे में एक बच्चे की मौत, 16 लोग घायल

माता वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों से भरी एक बस जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 16 लोग घायल हो गए.

वैष्णो देवी तीर्थ यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त; हादसे में एक बच्चे की मौत, 16 लोग घायल

Jammu Kashmir Accident: माता वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों से भरी एक बस जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 16 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बस वैष्णो देवी की तीर्थयात्रा के आधार शिविर कटरा से दिल्ली जा रही थी.

एक बच्चे की मौत

अधिकारियों ने कहा कि बस चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और कडमाल में एक अन्य बस को टक्कर मारने के बाद यह पलट गई. इस घटना में उत्तर प्रदेश (उप्र) निवासी शुभम कुमार (5) नामक बच्चे की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि चार महिलाओं और तीन बच्चों सहित 16 यात्री घायल हो गए और उन्हें पास के एक अस्पताल ले जाया गया.

घायलों का इलाज जारी

घायलों में चार को बेहतर इलाज के लिए बाद में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, जम्मू भेज दिया गया. अधिकारियों के मुताबिक घायलों में उप्र से सात, हरियाणा से चार, जम्मू कश्मीर से तीन और दिल्ली से दो लोग शामिल हैं.

एक और हादसा

इसके अलावा मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक और दर्दनाक सड़क हादसा (Road Accident) हुआ जिसमें 8 लोगों की जान चली गई. ये हादसा किश्तवाड़ जिले के चटरू में हुआ जहां एक कार खाई में गिर गई. घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. तीन घायलों को गंभीर हालत में पीएचसी चटरू में शिफ्ट किया गया. 

हादसे में 8 की मौत

अधिकारी ने बताया कि चिंगम से चटरू यात्रियों को ले जा रही एक एसयूवी दोपहर करीब सवा तीन बजे गांव बोंडा के पास दुर्घटना का शिकार हो गई. उन्होंने कहा कि पहाड़ी सड़क से वाहन के खाई में गिरने के तुरंत बाद पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और स्थानीय ग्रामीणों सहित बचाव दल मौके पर पहुंचा. किश्तवाड़ के डीसी देवांश यादव ने कहा कि एक छोटी बच्ची समेत 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हुए हैं. मेडिकल टीम घायलों का इलाज कर रही है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news