Bihar Politics: ओवैसी की पार्टी की आंखों में चुभ रहे थानों में बने मंदिर, कहा- हो रही हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी; BJP का पलटवार
Advertisement
trendingNow11814821

Bihar Politics: ओवैसी की पार्टी की आंखों में चुभ रहे थानों में बने मंदिर, कहा- हो रही हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी; BJP का पलटवार

Bihar News: देश के थानों में खुले छोटे मंदिर AIMIM को अखर गए हैं. उन्होंने इसे धर्मनिरपेक्षता का उल्लंघन बताते हुए हटाने की मांग की है. वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए ऐसे नेताओं को पाकिस्तान जाने की सलाह दे दी है. 

Bihar Politics: ओवैसी की पार्टी की आंखों में चुभ रहे थानों में बने मंदिर, कहा- हो रही हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी; BJP का पलटवार

AIMIM Statement on Temple in Police Stations and BJP Answer: बिहार समेत देश के अन्य राज्यों के थानों में बने मंदिरों और सरकारी कार्यालय परिसरों में मूर्ति पूजन पर AIMIM ने कड़ी आपत्ति जताई है. पार्टी के बिहार के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा यह हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी है. बीजेपी ने इस पर करारा पलटवार करते हुए किया पलटवार बीजेपी नेता बोल दिक्कत है तो वे पाकिस्तान चले जाएं.,उन्हें किसने रोका है. 

'थानों में मंदिर बन गए, ऑफिसों में लगाई जा रही मूर्तियां'
 
AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान (Akhtarul Iman) ने थानों में पुलिसकर्मियों की ओर से छोटे मंदिर बनाए जाने पर सवाल खड़ा किया है. अख्तर ईमान ने कहा की कि हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र बनाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. यह देश के लिए ठीक नहीं है. इस देश में एकता और भाईचारा बना रहना चाहिए. अख्तरुल ईमान ने कहा कि मजहब के नाम पर हिंदुस्तान-पाकिस्तान बांटा गया लेकिन जो हिंदुस्तान में बसते हैं. उनका यह मुल्क है. यहां पर देशभक्ति नहीं बल्कि देशद्रोह का कारनामा किया जा रहा है. थानों में मंदिर बन गए हैं और ऑफिसों में मूर्तियां लगाई जा रही हैं. यह कहीं ना कहीं से हिंदू राष्ट्र बनाने का ऐलान है. 

'जिन्हें मंदिरों से दिक्कत, वे जा सकते हैं पाकिस्तान'
 
AIMIM नेता (Akhtarul Iman) के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि यह हिंदुस्तान है और हिन्दू की संख्या ज्यादा है. इसी वजह से पाकिस्तान डिवीजन हुआ कि मुसलमान पाकिस्तान में चले जाएंगे और हिंदू हिंदुस्तान में रहेंगे. जो हिंदू हिंदुस्तान में है, अपने मजहब के हिसाब से पूजा पाठ करते हैं. जिनको इसे लेकर परेशानी है, उन्हें पाकिस्तान चला जाना चाहिए. 

'हिंदुओं से ज्यादा सेक्युलर दुनिया में कोई नहीं'

नवल किशोर यादव (Naval Kishore Yadav) ने कहा कि हिंदुओं के धर्म पर कोई चुनौती नहीं दे सकता. हम सेक्युलर जरूर हैं लेकिन अपने धर्म को छोड़कर कोई सेक्युलर नहीं होता है. हमारे देश में सभी को अपने धर्मों का पालन करने का अधिकार है लेकिन मतलब ये नहीं कि हम अपने धर्म को त्याग कर देंगे. थाने में मंदिर की बात हो तो पूजा करने वाले थाने में हों या ऑफिस में हों. अगर लोग सार्वजनिक जगह पर हों तो मंदिर रहेगा. उन्होंने कहा कि ये लोग मजहब के आधार पर पार्टियां चला रहे हैं. ऐसे लोगों की सही जगह पाकिस्तान ही है. 

Trending news