AGM बैठक से पहले एक्शन में गांगुली, इन दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश
Advertisement

AGM बैठक से पहले एक्शन में गांगुली, इन दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश

 भारत के पूर्व कप्तान ने अपने फैसले की घोषणा के तुरंत बाद अपने भाई के साथ ईस्ट बंगाल क्लब का दौरा किया और वहां के अधिकारियों के साथ बातचीत की. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: पूर्व बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने के अपने पहले के फैसले से पीछे हटने और अपने बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली को अध्यक्ष पद के लिए नामित करने के बाद अब कोलकाता मैदान के दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों - एटीके मोहन बागान और पूर्वी बंगाल के बीच संतुलन बनाने में लग गए हैं. मुख्य रूप से फुटबॉल मैदान अपनी सदियों पुरानी प्रतिद्वंद्विता के लिए जाना जाता है, इन दो प्रतिद्वंद्वी क्लबों की अपनी क्रिकेट टीमें भी हैं और इसलिए सीएबी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, जिसके लिए एजीएम 31 अक्टूबर को निर्धारित है. 

मतभेदों को सुलझाना है लक्ष्य

गांगुली ने रविवार को कैब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की और अपने बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली को नामित किया, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में बंगाल का प्रतिनिधित्व किया था और इस बोर्ड में सचिव हैं. भारत के पूर्व कप्तान ने अपने फैसले की घोषणा के तुरंत बाद अपने भाई के साथ ईस्ट बंगाल क्लब का दौरा किया और वहां के अधिकारियों के साथ बातचीत की. अफवाहें हैं कि इस यात्रा का उद्देश्य पूर्वी बंगाल के अधिकारियों के साथ मतभेदों को सुलझाना था, जो निर्विरोध चुने जाने वाले पदाधिकारियों के पैनल पर असंतुष्ट थे. 

हालांकि, यह महसूस करते हुए कि इससे पूर्वी बंगाल के चिर प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान नाराज हो सकता है, जहां गांगुली अपनी घोषणा के अनुसार एक निदेशक के रूप में वापस आने वाले हैं, उन्होंने मंगलवार को एटीके के टेंट का दौरा किया और वरिष्ठ अधिकारियों देबाशीष दत्ता और स्वपन बनर्जी के साथ विस्तृत बातचीत की.

मोहन बागान के पदाधिकारियों को दिया धन्यवाद

गांगुली ने पैनल का पूरे दिल से समर्थन करने के लिए मोहन बागान के पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया. अब सवाल यह उठता है कि गांगुली दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच एक अच्छा संतुलन बनाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं, जबकि उनका पसंदीदा पैनल स्नेहाशीष गांगुली के साथ सीएबी अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है? कोलकाता मैदान के दिग्गजों को लगता है कि अपनी पसंद के पैनल के सुचारु चयन को सुनिश्चित करने के बाद गांगुली अब चाहते हैं कि एक ही पैनल बिना किसी बाधा के सुचारु रूप से काम करे और इसके लिए पूर्वी बंगाल और मोहन बागान दोनों को विश्वास में लेना जरूरी है.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news