मॉडल पर धर्म बदलने का दबाव बनाने का आरोपी तनवीर खान गिरफ्तार, रांची लाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1739063

मॉडल पर धर्म बदलने का दबाव बनाने का आरोपी तनवीर खान गिरफ्तार, रांची लाने की तैयारी

Model Love Jihad: झारखंड पुलिस ने बिहार की मॉडल को नाम छिपाकर धोखा देने और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के मामले में आरोपी तनवीर खान को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है. रांची पुलिस ने तनवीर की गिरफ्तारी के बाद बताया कि बिहार के अररिया जिले से आरोपी की गिरफ्तारी की गई.

मॉडल पर धर्म बदलने का दबाव बनाने का आरोपी तनवीर खान गिरफ्तार, रांची लाने की तैयारी

रांची: Model Love Jihad: झारखंड पुलिस ने बिहार की मॉडल को नाम छिपाकर धोखा देने और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के मामले में आरोपी तनवीर खान को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है. रांची पुलिस ने तनवीर की गिरफ्तारी के बाद बताया कि बिहार के अररिया जिले से आरोपी की गिरफ्तारी की गई. सभी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद आरोपी को रांची वापस लाया जाएगा. बता दें कि बीते महीने मॉडल मानवी राज ने  मॉडलिंग कंपनी के मालिक तनवीर खान पर धोखा देने, धर्म छिपाकर दोस्ती करने और धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया था. हालांकि, तनवीर ने बाद में इन आरोपों को खारिज कर मॉडल पर फ्रॉड करने का आरोप लगाया था.

मानवी राज ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा था कि मॉडलिंग इंस्टीट्यूट के संचालक तनवीर ने मुझे अपना नाम यश बताया था. उसने धोखे से मेरे साथ दोस्ती कर ली. कुछ दिन बाद मुझे पता चला कि उसकी असलियत पता चला. उसका असली नाम यश नहीं बल्कि तनवीर अख्तर खान है. सच सामने आने के बाद तनवीर  मुझ पर शादी करने के लिए जोर डालने लगा.  वह मेरा धर्म परिवर्तन करवा कर इस्लाम धर्म में लाना चाहता है. मैंने जब ऐसा करने से मना किया तो उसने मेरी आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी दी.

वहीं रांची एसएसपी किशोर कौशल ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया था कि 29 मई को मानवी ने  मुंबई के वर्सोवा पुलिस थाने में इस मामले की शिकायत की थी. चूंकि घटना रांची की थी तो मुंबई पुलिस ने इस केस को रांची पुलिस को सौंप दिया है. अब हम मामले में एफआईआर दर्ज करेंगे. जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. मुंबई पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ वर्सोवा पुलिस थाने में धारा 376(2) (N), 328, 506, 504, 323 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें- सिपाही की आंखों में बाम लगाकर 3 कैदी फरार, पटना के फुलवारीशरीफ जेल से पेशी पर सिविल कोर्ट गए थे

 

 

Trending news