पुलिस ने किया अवैध शराब तस्करी का भंडाफोड़, शराब से लदे चार ट्रकों के साथ 7 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1335318

पुलिस ने किया अवैध शराब तस्करी का भंडाफोड़, शराब से लदे चार ट्रकों के साथ 7 गिरफ्तार

 पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 4 ट्रकों को अवैध शराब के साथ बरामद किया है. पिछले काफी लम्बे समय से झारखंड से दूसरे राज्यों में शराब की सप्लाई से सम्बधित खबरें सामने आ रही थी.

पुलिस ने किया अवैध शराब तस्करी का भंडाफोड़, शराब से लदे चार ट्रकों के साथ 7 गिरफ्तार

पलामू : झारखंड से पुलिस द्वारा शराब की अवैध तस्करी पर बड़ी कार्रवाई का मामला सामने आया है. पुलिस ने मेदिनीनगर सदर प्रखण्ड के चियांकी क्षेत्र में हो रही अवैध तस्करी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 4 ट्रकों को अवैध शराब के साथ बरामद किया है. पिछले काफी लम्बे समय से झारखंड से दूसरे राज्यों में शराब की सप्लाई से सम्बधित खबरें सामने आ रही थी. इस तरह की गतिविधियों पर अकुंश के लिए एसडीपीओ सुरजीत कुमार के द्वारा टीम का गठन किया गया था.

ट्रकों पर यूपी, एमपी और बंगाल की नंबर प्लेट
जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर सदर थाना प्रभारी कमलेश सिंह के नेतृत्व में मेदिनीनगर के चियांकी क्षेत्र में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान पुलिस ने शराब की बोतलों से लदे ट्रकों को बरामद किया है. पुलिस द्वारा बरामद किए गए सभी ट्रकों पर यूपी, एमपी और बंगाल की नंबर प्लेटें लगी हुई थी. फिलहाल सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है और बरामद पेटियों की गिनती की जा रही है.

चार ट्रक हुए बरामद
पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि चियांकी क्षेत्र में स्थित एक गोदाम से शराब की तस्करी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. सूचना की विश्वसनीयता के चलते पुलिस टीम द्वारा छापेमारी की गई. पुलिस ने मौके से चार ट्रकों को गोदाम से बरामद किया. 

गोदाम का मालिक बैकुंठ सिंह
अधिकारी ने बताया कि चारों ट्रकों को छुपा कर रखा गया था. ट्रकों को जल्द ही दूसरे राज्यो में भेजने की तैयारी थी. बैकुंठ सिंह नामक व्यक्ति इस गोदाम का मालिक बताया जा रहा है. पुलिस जांच में सामने आया कि जिस गोदाम से ट्रकों को बरामद किया उससे पहले भूसा, रस्सी नारियल की सप्लाई होती थी, लेकिन आज यह खुलासा हुआ है कि यहां से ट्रकों में शराब भरकर बाहर भेजी जा रही है. 

ड्राइवर सहित 6 लोगों को किया गिरफ्तार
फिलहाल मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में सभी ट्रकों में लोड शराब की बोतलों की गिनती की जा रही है. पिछले कई वर्षों से इस तरह के कार्य को अंजाम दिया जा रहा था, लेकिन आज इसका खुलासा सबके सामने हुआ है. पुलिस ने इस कार्य मे संलिप्त ड्राइवर सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार लोगों से पुलिस द्वारा पुछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें : जहानाबाद उत्पाद विभाग टीम ने छापेमारी कर 30 लीटर शराब के साथ 15 कारोबारी और 44 शराबियों को किया गिरफ्तार

 

Trending news