Jharkhand News: झोलाछाप डॉक्‍टर ने किया गलत इलाज तो काटनी पड़ी अंगुलियां, इंजेक्‍शन लगाते ही हो गई थी हालत खराब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941347

Jharkhand News: झोलाछाप डॉक्‍टर ने किया गलत इलाज तो काटनी पड़ी अंगुलियां, इंजेक्‍शन लगाते ही हो गई थी हालत खराब

Jharkhand News: हजारीबाग के कटकमसांडी प्रखंड मुख्यालय अवस्थित झोलाछाप डॉक्टर ने एक युवक का गलत इलाज कर दिया. गलत इंजेक्शन दिये जाने से पीड़ित के हाथ में गैंगरीन हो गया. जिसके बाद उसकी हथेली की चार अंगुलियां काटनी पड़ गई.

Jharkhand News: झोलाछाप डॉक्‍टर ने किया गलत इलाज तो काटनी पड़ी अंगुलियां, इंजेक्‍शन लगाते ही हो गई थी हालत खराब

हजारीबाग:Jharkhand News: हजारीबाग के कटकमसांडी प्रखंड मुख्यालय अवस्थित झोलाछाप डॉक्टर ने एक युवक का गलत इलाज कर दिया. गलत इंजेक्शन दिये जाने से पीड़ित के हाथ में गैंगरीन हो गया. जिसके बाद उसकी हथेली की चार अंगुलियां काटनी पड़ गई. पीड़ित युवक नेमधारी सिंह भोगता (20 वर्ष) पिता बुधन सिंह भोगता कटकमसांडी थाना क्षेत्र के नचले गांव का निवासी है. पीड़ित युवक नेमधारी सिंह भोगता के पिता ने बताया कि बेटा हजारीबाग में रहकर पढ़ाई करता था. दुर्गा पूजा की छुट्टी में घर आया था. घर आने पर उसे सर्दी और बुखार हो गया.

इलाज करने के लिए कटकमसांडी चौक स्थित तथाकथित डॉक्टर के अधिकारी उर्फ कार्तिक चंद्र अधिकारी के क्लिनिक में गया था. इस क्रम में उसने सर्दी बुखार का टैबलेट देने की गुजारिश की. इस पर डॉक्टर ने उसे कहा कि टेबलेट से जल्दी ठीक नहीं होगा तुम्हें इंजेक्शन दे देता हूं जिससे जल्दी ठीक हो जाओगे. इसके बाद उन्होंने दाहिने हाथ की नस में इंजेक्शन लगा दिया. इंजेक्शन लगाते ही हाथ में तेज जलन होने की शिकायत की. तभी उन्होंने कहा कि दवा हार्ड है इसलिए जलन हो रही है. कुछ घंटे में ठीक हो जायेगा.

जिसके बाद दूसरे दिन हथेली में सूजन आ गया और जलन होने लगी. इसपर उन्होंने पुनः दूसरे दिन दर्द का टेबलेट दिया और कहा ठीक हो जायेगा. नेमधारी के पिता ने बताया कि तीसरे दिन एक उंगली काली पड़ गयी. चार दिनों में पूरी हथेली काली हो गई और जलन से परेशान होकर फिर से डॉक्टर के पास गया. तभी डॉक्टर उसे दूसरे डॉक्टर के पास रांची ले गया. जिसके बाद उस डॉक्टर ने जांच के बाद हाथ में गैंगरीन हो जाने की बात कही और तुरंत हथेली काटने की सलाह दी. ऐसा नहीं करने पर पूरा हाथ काटना पड़ेगा. इधर, प्रखंड चिकित्सा प्रभारी भूषण राणा ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी. जांच में दोषी पाए जाने पर तथाकथित डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

ये भी पढ़ें- Bettiah Love Story: भाई बनकर पहुंचे आशिक ने दुल्हन के साथ मनाया सुहागरात, सदमे में पति

Trending news