Jharkhand Crime: झारखंड में 24 घंटे में डायन के संदेह में दो लोगों की हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1856636

Jharkhand Crime: झारखंड में 24 घंटे में डायन के संदेह में दो लोगों की हत्या

Witchcraft in Jharkhand: झारखंड में 24 घंटों के अंदर डायन करार देकर दो लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई. मारे गए दोनों लोग आदिवासी समुदाय के हैं. खूंटी जिले में अड़की थाना क्षेत्र के सेरेंगहातू गांव में कुछ लोगों ने वृद्ध 65 वर्षीय भानु मुंडा की हत्या उसके घर में घुसकर कर दी.

Jharkhand Crime: झारखंड में 24 घंटे में डायन के संदेह में दो लोगों की हत्या

रांची: Witchcraft in Jharkhand: झारखंड में 24 घंटों के अंदर डायन करार देकर दो लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई. मारे गए दोनों लोग आदिवासी समुदाय के हैं. खूंटी जिले में अड़की थाना क्षेत्र के सेरेंगहातू गांव में कुछ लोगों ने वृद्ध 65 वर्षीय भानु मुंडा की हत्या उसके घर में घुसकर कर दी. बताया गया कि हमलावर सोमवार देर रात घर का छप्पर तोड़कर घुस आए. वह घर में अकेले थे. धारदार हथियार से हमला कर उनका सिर धड़ से अलग कर दिया.

गांव में ही दूसरे छोर पर घर बनाकर रहने वाले उनके बेटे सामू मुंडा को सुबह इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी सूचना अड़की थाना की पुलिस को दी. गांव के ही मदन मुंडा नामक एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. भानु मुंडा के बेटे सामू मुंडा ने बताया कि गांव के कई लोग उसके माता-पिता पर डायन होने का आरोप लगाते हुए मारने की धमकी देते थे. एक दिन पहले मदन मुंडा और एक अन्य व्यक्ति धारदार हथियार लेकर भानु मुंडा के घर आए थे. उस समय भानु मुंडा और उसकी पत्नी गुरुवारी देवी घर में नहीं थे. घर में केवल उनकी नतिनी मौजूद थी. हमलावरों ने उसे भी मारने का प्रयास किया, लेकिन वह वहां से भाग कर अपनी जान बचाने में सफल रही.

इसके बाद देर रात हमलावर घर का छप्पर तोड़कर घुस आए और भानु मुंडा को मार डाला. दूसरी घटना झारखंड के बोकारो जिले के बनचास गांव की है. यहां 55 वर्षीय महिला फूलमनी को गांव के ही दो लोगों ने कुल्डाड़ी से काट डाला. इसका आरोप राजेश किस्कू और अजय किस्कू पर लगा है.

बताया जा रहा है कि अजय के ढाई साल के बेटे की एक महीने पहले किसी बीमारी से मौत हो गई थी. फूलमनी के बेटे किशुन किस्कू ने बताया कि रविवार को मां गांव से तीन किमी दूर जंगल में गाय-भैंस चराने गई थी. देर तक जब वह नहीं लौटी तो तलाश शुरू हुई. इसके बाद सामवोर का उनका निर्वस्त्र शव झाड़ियों में मिला. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Dumri by-election: सुबह नौ बजे तक 11.40 प्रतिशत मतदान, CM हेमंत ने की मताधिकार प्रयोग करने की अपील

Trending news