Jharkhand Corona Update: झारखंड में स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, 150 के पार पहुंची कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या
Advertisement

Jharkhand Corona Update: झारखंड में स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, 150 के पार पहुंची कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या

Jharkhand Corona Update 16 April 2023: झारखंड में कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसार रहा है. बीते 1 सप्ताह में एक्टिव मरीजों की संख्या कुल 151 हो गई है. यह पहले के मुकाबले ढाई गुना बढ़ चुकी है.

Jharkhand Corona Update: झारखंड में स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, 150 के पार पहुंची कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या

रांचीः Jharkhand Corona Update 16 April 2023: झारखंड में कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसार रहा है. बीते 1 सप्ताह में एक्टिव मरीजों की संख्या कुल 151 हो गई है. यह पहले के मुकाबले ढाई गुना बढ़ चुकी है. आंकड़ों की बात करें तो बीते 8 अप्रैल को राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 57 थी, जो 14 अप्रैल को 151 पहुंच चुकी है. 

ढाई गुना तेजी से बढ़ रहे मामले
कोरोना के बढ़ते मामलों की बात करें तो इस साल 8 जनवरी को राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 2 थी जो 15 तक शून्य हो गई थी, लेकिन कोरोना के मामलों में फिर बढ़ोतरी होने लगी है. बीती 17 मार्च को राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5 थी. वहीं 18 मार्च को 10 और  19 मार्च को 11 तक पहुंच गई थी. लगातार आंकड़ों में इजाफा हो रहा है. 

151 एक्टिव मरीज
रांची में सबसे ज्यादा 39% मरीज राज्य के सर्वाधिक एक्टिव मरीज रांची में है. झारखंड के 17 जिलों में अब तक कुल 151 एक्टिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसमें सबसे अत्यधिक राजधानी रांची में 39% है और जिसकी संख्या 59 है.

गढ़वा जिले मे भी कोरोना ने दी दस्तक
गढ़वा जिले मे एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है. एक साथ चार संक्रमित मिलने से पूरा स्वास्थ्य विभाग एलर्ट हो गया है. सभी संक्रमितों में एक गढ़वा थाना क्षेत्र का रहने वाला 29 वर्षीय युवक है. जबकि दो अन्य संक्रमितों में चिनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव का 22 वर्षीय युवक और डंडई थाना क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीय लड़की है. 

बताया गया कि इन लोगों को बीमार हालत में सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था. चिकित्सक ने इनमें कोरोना के लक्षण को देखते हुए एंटीजन किट से जांच कराई, जिसमें तीनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. इसके पश्चात इन तीनों का स्वाब सैंपल लेकर सदर अस्पताल परिसर स्थित आरटी पीसीआर लैब में जांच कराई गई. वहीं एक दस वर्षीय बच्चे को भी संक्रमित होने पर सदर अस्पताल के चाइल्ड केयर हॉस्पिटल में रखकर इलाज किया जा रहा है. 

स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार 
सिविल सर्जन डॉ अनिल ने बताया कि गढ़वा में तीन दिनों में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इन सभी में माईल्ड लक्षण पाए गए हैं. इन सभी को उनके घर पर ही आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है, रोजाना लोगों की जांच की जा रही है.

इनपुट- अभिषेक भगत/ आशीष प्रकाश राजा

यह भी पढ़ें- Bihar Corona Update: बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में 129 नए मामले, एक और मरीज की मौत

Trending news