Jharkhand News: जेल से रिहाई के बाद हेमंत ने BJP को घेरा, NDA को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2316008

Jharkhand News: जेल से रिहाई के बाद हेमंत ने BJP को घेरा, NDA को लेकर कही ये बड़ी बात

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन जमानत पर जेल से बाहर आ चुके हैं. बाहर आते ही उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी समय से पहले झारखंड विधानसभा चुनाव कराने की योजना बना रही है.

Jharkhand News: जेल से रिहाई के बाद हेमंत ने BJP को घेरा, NDA को लेकर कही ये बड़ी बात

Hemant Soren on BJP: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 'सामंती ताकतों' के खिलाफ 'विद्रोह' की घोषणा करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' पूरे देश बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देगा. हेमंत सोरेन ने दावा किया है कि जेल से रिहाई के बाद भाजपा 'घबरा' गई है इसके अलावा उनके खिलाफ 'साजिश' रच रही है.

सोरेन ने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद यह पहला मौका है जब वे 'हूल दिवस' पर अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने इसे सभी के लिए प्रेरणा का दिन बताया और कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ संथाल विद्रोह की तरह अब वे झारखंड ही नहीं, बल्कि पूरे देश से सामंती ताकतों को उखाड़ फेंकने के लिए 'हूल विद्रोह' का ऐलान करते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया गया और केंद्र सरकार अपनी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर अपने खिलाफ आवाज उठाने वालों को प्रताड़ित कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी उनके खिलाफ फिर से साजिश रच रही है और उनके जेल से बाहर आने के बाद बीजेपी के शीर्ष नेता झारखंड में बार-बार आ रहे हैं.

हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी झारखंड में विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने की योजना बना रही है, लेकिन वे इसके लिए तैयार हैं और बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ेगा. सोरेन ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने कोयला संसाधनों के बदले केंद्र से 1.36 लाख करोड़ रुपये और आदिवासियों के अधिकारों की मांग की, तो उन्हें जेल में डाल दिया गया. उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई नहीं रुकेगी और वे एक ऐसा कानून लाएंगे जिससे झारखंड के लोगों को खदानों और खनिजों का लाभ सबसे पहले मिले.

उन्होंने केंद्र सरकार पर आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ाने और परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने का भी आरोप लगाया. झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा धनशोधन मामले में जमानत मिलने के बाद सोरेन को बिरसा मुंडा जेल से रिहा कर दिया गया था. इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन को इसलिए जेल में डाल दिया गया क्योंकि वे गरीबों, दलितों और आदिवासियों के कल्याण की बात करते हैं. चंपई सोरेन ने लगभग 290 करोड़ रुपये की 396 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया. इस रैली में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और भाई बसंत सोरेन भी मौजूद थे, जो मंत्री भी हैं.

ये भी पढ़िए-  Mukhyamantri Udyami Yojana: युवाओं को उद्योग स्थापित करने के लिए सरकार देगी सहायता राशि, जानें कैसे करें आवेदन

Trending news