अजय कुमार सिंह बनाए गए पटना विश्वविद्यालय के नए कुलपति, सीएम नीतीश और राज्यपाल की मीटिंग के बाद हुई नियुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2318758

अजय कुमार सिंह बनाए गए पटना विश्वविद्यालय के नए कुलपति, सीएम नीतीश और राज्यपाल की मीटिंग के बाद हुई नियुक्ति

Patna University: बिहार राजभवन तरफ से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य सरकार के साथ प्रभावी और सार्थक परामर्श के पश्चात कुलाधिपति ने प्रोफेसर अजय कुमार सिंह को पदभार ग्रहण करने की तारीख से तीन वर्षों के लिए पटना विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है.  

पटना विश्वविद्यालय

Patna University: बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने 2 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से परामर्श के बाद पटना विश्वविद्यालय के कुलपति (Vice Chancellor) की नियुक्ति की.  राजभवन की तरफ से 1 जुलाई, दिन मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार पटना विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में प्रोफेसर अजय कुमार सिंह की नियुक्ति सर्च कमेटी द्वारा प्रस्तुत पैनल के आधार पर की गई.  

बिहार राजभवन तरफ से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य सरकार के साथ प्रभावी और सार्थक परामर्श के पश्चात कुलाधिपति ने प्रोफेसर अजय कुमार सिंह को पदभार ग्रहण करने की तारीख से तीन वर्षों के लिए पटना विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है.  

​यह भी पढ़ें: क्या चली जाएगी चिराग पासवान की लोकसभा सदस्यता? निर्वाचन को कोर्ट में चुनौती

राज्यपाल ने 7 विश्वविद्यालयों में नए कुलसचिवों की थी नियुक्ति

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मुलाकात की और उनके साथ इस मुद्दे पर चर्चा की. इससे पूर्व राज्यपाल ने 24 जून को राज्य के सात विश्वविद्यालयों में नए कुलसचिवों की नियुक्ति की थी.  

यह भी पढ़ें: Reservation: नीतीश सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, जानिए आरक्षण का पूरा मामला

3 साल का होगा नए कुलपति का कार्यकाल 
राजभवन तरफ से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के बीच हुई इस मीटिंग के बाद पटना विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में प्रोफेसर अजय कुमार के नाम पर मुहर लगी. नए कुलपति अजय कुमार सिंह का कार्यकाल उनके प्रभार ग्रहण की डेट से 3 सालों के लिए होगा. इसका मतलब हुआ कि नए कुलपति का कार्यकाल 3 साल का होगा.

इनपुट: भाषा के साथ

Trending news