21 महीने बाद अयोध्या में क्यों उतारेंगे सम्राट चौधरी अपनी पगड़ी? मुंडन भी होगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2318947

21 महीने बाद अयोध्या में क्यों उतारेंगे सम्राट चौधरी अपनी पगड़ी? मुंडन भी होगा

Samrat Chaudhary Remove Muretha: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी आज (3 जुलाई) को अपने सिर पर बंधी पगड़ी उतारने वाले हैं. अयोध्या राम मंदिर में अपना संकल्प तोड़ देंगे. साथ ही सम्राट अपना मुंडन भी कराएंगे.  

Samrat Chaudhary Remove Muretha

पटनाः Samrat Chaudhary Remove Muretha: इंडिया गठबंधन के साथ शामिल होने के बाद जिन नीतीश कुमार को लेकर बिहार की डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को हटाने के लिए पगड़ी बांधी थी. उसी पगड़ी को बुधवार को वह रामलला को समर्पित करेंगे. उनका कहना है कि वह लव कुश समाज से आते हैं. इसलिए अपने आराध्य श्री राम के सामने वह अपना मुरेठा खोलेंगे. अयोध्या को लेकर लगातार हो रही चर्चा पर उन्होंने कहा कि पहले भी श्री राम के प्रति आस्था रही और आगे भी रहेगी.

पगड़ी उतारकर कराएंगे मुंडन
सीएम सम्राट चौधरी आज (3 जुलाई) को अयोध्या में अपने सिर के बाल न्योछावर करने के बाद अपनी संकल्प पगड़ी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला को समर्पित करेंगे. यहां पर उन्होंने दो बात साफ की है. पहली यह कि 28 तारीख को जो ऐलान किया था कि नीतीश कुमार को हटाना है तो उन्होंने इंडिया गठबंधन छोड़ दिया  और हम लोगों के साथ आए और आज मुख्यमंत्री है. बिहार की जनता को बधाई. 

श्री राम के चरणों में समर्पित करेंगे मुरेठा 
उन्होंने बताया कि भगवान राम के दर्शन के बाद यह जो मैंने मुरेठा बांधा था, वह श्री राम के चरणों में समर्पित कर देंगे. 28 जनवरी को हमने नीतीश कुमार को सीएम पद से हटाया, फिर हम लोगों ने गठबंधन में उनका समर्थन दिया और अब वह मुख्यमंत्री हैं. हम लोगों ने उसी दिन 28 तारीख को ही ऐलान किया था कि नीतीश कुमार जी ने इस्तीफा दे दिया. इंडिया गठबंधन छोड़ दिया और हम लोगों के साथ आए. बिहार की जनता ने 40 में से 30 सीट जिताने का काम किया. बिहार की जनता को भी धन्यवाद देता हूं और एनडीए गठबंधन को ताकत देने के लिए नीतीश कुमार को भी धन्यवाद देता हूं.

अयोध्या में ही क्यों उतारेंगे संकल्प की पगड़ी?
बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी आखिर अपने संकल्प की पगड़ी अयोध्या में ही क्यों उतरेंगे इसका भी जवाब उन्होंने दे दिया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह भगवान राम की वंशज हैं. लव कुश समाज से आते हैं. भगवान राम ही हमारे आराध्य हैं हमारे प्रभु हैं और भगवान राम में आस्था है. इसलिए पूजा अयोध्या में ही करेंगे और वही संकल्प का मुरेठा खोलेंगे. लोकसभा चुनाव में अवधेश प्रसाद की जीत के बाद अयोध्या को लेकर जो बातें कही जा रही हैं. उसको लेकर सम्राट चौधरी ने दो टूक कहा कि जिसको जो बोलना है वह बोले. पूरे देश में भगवान राम को लेकर जो आस्था है वह आगे भी रहेगी.

हाथरस घटना पर जताया दुख 
वहीं सम्राट चौधरी ने हाथरस में हुई घटना को दुखद बताया. उन्होंने कहा कि हम लोगों के लिए दुख का विषय है कि इतनी बड़ी संख्या में एक साथ दुर्घटना हो गई. हालांकि वह कहते हैं कि सारी चीजों की समीक्षा सरकार कर रही है. यह हम लोगों के लिए दुख का विषय है कि इतने लोगों की एक साथ दुर्घटना हो गई.
इनपुट- विकास चौधरी 

यह भी पढ़ें- क्या चली जाएगी चिराग पासवान की लोकसभा सदस्यता? निर्वाचन को कोर्ट में चुनौती

 

Trending news