एक्शन मोड में विजय सिन्हा, कहा- जिस भाषा में समझेंगे अपराधी तो उसी भाषा में होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2319242

एक्शन मोड में विजय सिन्हा, कहा- जिस भाषा में समझेंगे अपराधी तो उसी भाषा में होगी कार्रवाई

Bihar News: बिहार में अपराधिक घटना आए दिन बढ़ती जा रही है. इन सभी घटनाओं को देखते हुए बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने राज्य के अंदर यूपी मॉडल अपनाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ अब उनकी ही भाषा में कार्रवाई होगी.

एक्शन मोड में विजय सिन्हा, कहा- जिस भाषा में समझेंगे अपराधी तो उसी भाषा में होगी कार्रवाई

पटना: बिहार में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने यूपी मॉडल अपनाने की बात कही है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपराधियों के एनकाउंटर की वकालत की. यूपी में सुमित सिंह के एनकाउंटर का जिक्र करते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ अब उनकी ही भाषा में कार्रवाई होगी. बिहार में भी यूपी की तरह एनकाउंटर मॉडल को अपनाया जाएगा.

विजय सिन्हा ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कड़ी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि शहाबुद्दीन गैंग के इनामी अपराधी सुमित का एनकाउंटर एसटीएफ ने किया है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर के बैंक लुटेरों का भी एनकाउंटर हुआ है. विजय सिन्हा ने कहा कि यूपी और बिहार के मॉडल एक जैसे हैं, यूपी में राम हैं तो बिहार में जानकी.

डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि यूपी में एनकाउंटर मॉडल बाद में लागू हुआ, जबकि बिहार में 2005 से ही यह मॉडल है, लेकिन अब इसमें तेजी लाई जाएगी. एनडीए सरकार ने सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में अपराधियों को खत्म करने का संकल्प लिया है और किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि अब बिहार में अपराधियों से उनकी ही भाषा में निपटा जाएगा.

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी लगातार बढ़ते अपराध को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने हर दिन अपराध की घटनाओं का बुलेटिन जारी करते हुए एनडीए सरकार पर अक्षमता का आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम विजय सिन्हा से भी आपराधिक घटनाओं पर सवाल पूछे हैं.

बिहार में हाल के दिनों में अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है, जिससे जनता में भय का माहौल है. ऐसे में डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने यूपी मॉडल अपनाने का सुझाव दिया है, जिससे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके और राज्य में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सके. बिहार सरकार ने यह साफ कर दिया है कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और किसी भी हालत में अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहार के इन 8 जिलों में तेज बारिश की संभावना, IMD ने 72 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट

 

Trending news