क्या झारखंड में होने वाला है कुछ बड़ा? हेमंत सोरेन INDIA गठबंधन के विधायकों की बैठक की करेंगे अध्यक्षता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2318887

क्या झारखंड में होने वाला है कुछ बड़ा? हेमंत सोरेन INDIA गठबंधन के विधायकों की बैठक की करेंगे अध्यक्षता

Jharkhand Politics: जेल से बाहर आने के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को ‘इंडिया’ गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. गठबंधन के विधायकों ने यहां यह जानकारी दी. 

हेमंत सोरेन INDIA गठबंधन के विधायकों की बैठक की करेंगे अध्यक्षता

रांचीः Jharkhand Politics: जेल से बाहर आने के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को ‘इंडिया’ गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. गठबंधन के विधायकों ने यहां यह जानकारी दी. राज्य में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने के बाद 28 जून को जेल से रिहा कर दिया गया था.

कांग्रेस के एक विधायक ने बताया कि ‘झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को हमारी पार्टी ने हमें ‘इंडिया’ गठबंधन के विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए कहा है.’ विधायक ने कहा कि यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि गठबंधन को इस वर्ष के अंत में होने वाले चुनावों के लिए अपनी रणनीति तैयार करनी है. 

झामुमो नेता मिथिलेश कुमार ने भी कहा कि बैठक आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है. इस बीच, ऐसी अटकलें हैं कि बैठक में नेतृत्व के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी सहयोगी चंपई सोरेन को राज्य की बागडोर सौंपी गई थी. 

झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि बैठक का एजेंडा राज्य में ‘राजनीतिक घटनाक्रम’ है. ईडी ने सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. 

बता दें कि झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर एवं सत्तारूढ़ गठबंधन के बड़े लीडर भी बैठक में मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान राज्य में मौजूदा सरकार के स्वरूप और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अहम फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं माना जा रहा है कि गठबंधन की बैठक में सरकार के मंत्रिमंडल में दो खाली बर्थ पर मंत्रियों की नियुक्ति, चुनाव के दौरान सीटों के तालमेल और चुनावी रणनीति पर बड़े फैसले के लिए हेमंत सोरेन को अधिकृत किया जाएगा.

इनपुट- भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar: 13 दिन में 6 पुल ढहने के बाद बिहार सरकार की टूटी नींद, जांच के लिए हाईलेवल कमेटी गठित

Trending news