Bihar Politics: राहुल गांधी में कई लोगों का ब्लड... मंत्री संतोष सिंह ये क्या बोल गए?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2318977

Bihar Politics: राहुल गांधी में कई लोगों का ब्लड... मंत्री संतोष सिंह ये क्या बोल गए?

Bihar Politics: बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष सिंह ने संसद में राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान पर कहा कि राहुल गांधी हिंदू है कि नहीं मुझे पता नहीं. जिसका मामा गांव इटली हो, कई लोगों का ब्लड मिला हो, वह हिंदू के बारे में क्या बताएगा.

राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर बोले मंत्री संतोष सिंह

कैमूर: Bihar Politics: बिहार के कैमूर जिले के सर्किट हाउस भभुआ पहुंचे भाजपा कोटे से बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने यह विवादित बयान राहुल गांधी को लेकर दिया है. संसद में राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान के बाद संतोष सिंह ने कहा राहुल गांधी हिंदू है कि नहीं मुझे पता नहीं. 

'यह भारत हिंदू का है और हिंदू का रहेगा'
मंत्री संतोष सिंह ने कहा कि राहुल गांधी हिंदू है कि नहीं मुझे पता नहीं. जिसका मामा गांव इटली हो, कई लोगों का ब्लड मिला हो, वह हिंदू के बारे में क्या बताएगा. यह भारत हिंदू का है और हिंदू का रहेगा और हिंदू का पहले भी था. मैं कहूंगा कि भारत की राजनीति करना है और भारत मां के मिट्टी में रहना है तो आप सभी हिंदुओं से माफी मांग ले तो अच्छी बात है. 

'हिंदुओं का अपमान करना किसी का संवैधानिक अधिकार नहीं'
मंत्री ने आगे कहा कि हिंदुओं का अपमान करना किसी का संवैधानिक अधिकार नहीं है. कोई संविधान इजाजत नहीं देता कि कोई एक पक्ष या समुदाय के बारे में ऐसी कोई टिप्पणी करें. जिससे की उसे ठेस पहुंचे. उनको हर हाल में माफी मांगनी पड़ेगी. नहीं मांगेंगे तो वहीं हस्र होगा, जब एक जमाना था. जिसमें कांग्रेस विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गई थी और आगे चलकर यह विलुप्त हो जाएगी. 

'उनको हर हाल में माफी मांगनी पड़ेगी'
मंत्री संतोष सिंह ने आगे कहा कि सनातन कहता है वसुदेव कुटुंबकम. राहुल जी इटली वाले अगर मानते होंगे तो पता नहीं वह क्या कहते होंगे, कहां का मानते हैं पता नहीं है. वह अपने मामा गांव का मानते हैं या यहां का ईसाई धर्म मानते हैं. वह दिखाई दें कि आखिर लिखा क्या है. भारत के सनातन के धर्म में लिखा हुआ है वसुदेव कुटुंबकम कि पूरा विश्व ही मेरा परिवार है. हम पेड़ पक्षी को भी अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं. वह हमको सिखाएंगे. हम लोग विश्व शांति वाले लोग हैं.
इनपुट- मुकुल जायसवाल, कैमूर 

यह भी पढ़ें- 21 महीने बाद अयोध्या में क्यों उतारेंगे सम्राट चौधरी अपनी पगड़ी? मुंडन भी होगा

Trending news