Bihar: नीतीश कुमार ने क्यों रद्द किया तमिलनाडु दौरा? मंत्री विजय चौधरी ने बताया कारण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745889

Bihar: नीतीश कुमार ने क्यों रद्द किया तमिलनाडु दौरा? मंत्री विजय चौधरी ने बताया कारण

बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने सीएम नीतीश का तमिलनाडु दौरा रद्द होने का कारण बताया है. मंत्री विजय चौधरी ने कहा शारीरिक अस्वस्थता के कारण कार्यक्रम रद्द हुआ है. शारीरिक अस्वस्थता तो किसी समय हो सकती है.

मंत्री विजय चौधरी

Nitish Kumar Canceled Tamil Nadu Tour: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आखिरी समय में अपना तमिलनाडु दौरा रद्द करने पर अब राजनीति शुरू हो चुकी है. बीजेपी सहित तमाम विरोधी इस मुद्दे पर विपक्षी एकता पर हमला कर रहे हैं. जिसके बाद अब बिहार सरकार की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है. बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने सीएम नीतीश का तमिलनाडु दौरा रद्द होने का कारण बताया है. मंत्री विजय चौधरी ने कहा शारीरिक अस्वस्थता के कारण कार्यक्रम रद्द हुआ है. शारीरिक अस्वस्थता तो किसी समय हो सकती है. इसके बारे में नीतीश कुमार तमिलनाडु के सीएम से बात कर के सारी स्थिति बता चुके है.

 

मंत्री विजय चौधरी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा बीजेपी नेता बिहार सरकार के बारे में किस तरह की बात करते हैं. लेकिन कल ही नीति आयोग की रिपोर्ट प्रकाशित हुई है. पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 5 जिले हैं उसमे 2 जिले बिहार के हैं. उन्होंने कहा कि कृषि एवं जल संसाधन के क्षेत्र में बिहार का गया जिला देश में सबसे अच्छा काम करने वाला जिला है. इसी तरीके से स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में जमुई देश में पहला नंबर में आया है. ये सब हमारे सरकार की उपलब्धि है.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार और नीति आयोग हमारे काम की प्रशंसा करके पुरस्कृत कर रहे हैं और बिहार के बीजेपी नेता ईर्ष्याजनित अंधविरोध में उनको कुछ नजर नहीं आता है. वही 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक की तैयारी को लेकर विजय चौधरी नेता हमारे सारे मेहमान आ रहे हैं. जिन लोगों से बातचीत करके बैठक निर्धारित हुआ है वह सारे लोग आ रहे हैं. सब लोग बैठ कर बात करेंगे. 2024 लोकसभा चुनाव कैसे लड़ा जाए इस पर विमर्श होगा. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश का आखिरी वक्त में रद्द हुआ तमिलनाडु दौरा, क्या कमजोर पड़ गई विपक्षी एकता की धार?

विजय चौधरी ने कहा अब पूरे देश का माहौल बन गया है. सभी पार्टियां अस्वस्थ है की हम लोग मिल कर लड़ें, तो बीजेपी की वापसी असंभव है. हम लोग विशेष तौर पर गौरवान्वित हैं. बिहार की जनता के लिए भी गर्व की बात है की इस ऐतिहासिक घटना का केंद्र बिहार बनेगा. राष्ट्रीय स्तर की राजनीति को नई दिशा देने के लिए देशभर के विपक्षी नेता पटना में जुट रहे हैं. ये नीतीश कुमार की विश्वसनीयता और बिहार के लिए गौरव का क्षण है. वहीं मायावती और असदुद्दीन ओवैसी को बुलावा देने के सवाल पर विजय चौधरी ने कहा आप आने वाले के चेहरे पर गौर कीजिए लगेगा कि देश में इन्ही लोगों का मतलब है. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने जहां विपक्ष की बैठक बुलाई, वहीं PM मोदी करेंगे G20 की मीटिंग, जानें इससे किसे होगा फायदा

उन्होंने कहा कि जिसका नाम आप भी भूल चुके होंगे, इस मौके से क्यों जबरदस्ती याद करते? जिनको लोगो ने ही भुला दिया है वो यह आकर क्या करेंगे? वही विपक्ष के नेता का चेहरा क्लियर नही होने पर बीजेपी के तंज पर विजय चौधरी ने कहा बीजेपी ऐसे प्रयासों में पिछले समय में शामिल रही है. जब लोगों ने मिलकर सत्ताधारी दल को सत्ता से बेदखल किया है और बड़ी आसानी से नेता चुन लिया गया है. वही प्रक्रिया अपनाई जाएगी. बीजेपी के नेता कल तक तो कह रहे थे प्रधानमंत्री के लिए वैकेंसी कहां है? तो हम लोगो ने भी निर्णय ले लिया है सब मिलकर पहले वैकेंसी क्रिएट कर लेंगे और तब नए लोग आएंगे. आसानी से चुन लिया जाएगा.

रिपोर्ट- निषेद

Trending news