Bihar Politics: CM नीतीश के दिल्ली दौरे पर विजय सिन्हा ने पूछे 4 सवाल, जवाब में JDU ने दागे 9 प्रश्न
Advertisement

Bihar Politics: CM नीतीश के दिल्ली दौरे पर विजय सिन्हा ने पूछे 4 सवाल, जवाब में JDU ने दागे 9 प्रश्न

2024 को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दोनों दलों की ओर से एक-दूसरे पर सवालों की बौझार की गई है.

बीजेपी बनाम जेडीयू

Bihar Politics: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बिहार का राजनीतिक पारा अभी से सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. विपक्ष से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वघोषित उम्मीदवार के तौर पर पूरे विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं. इस मुहिम पर वो एक बार फिर से दिल्ली दौरे पर हैं. उनकी इस यात्रा पर बीजेपी सहित विरोधी हमलावर हैं. बीजेपी नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश पर एक बार फिर से जमकर हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि इस दौरे से बिहार की जनता को क्या फायदा होगा?

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अपनी महत्वकांक्षा को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री बिहार को बर्बाद करने का काम कर रहे हैं. आरजेडी पर हमला करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि जो बिहार के अंदर और अराजकता, जातीय नरसंहार अपहरण हत्या लूट और बलात्कार का उद्योग चलाता था, मुख्यमंत्री ने जंगलराज के उस पुरोधा को गले लगा लिया है. विजय सिन्हा ने नीतीश से पूछा कि आप आजकल जो देशाटन कर रहे हैं, उससे बिहार को क्या फायदा होगा?

विजय सिन्हा ने पूछे 4 सवाल

विजय सिन्हा ने नीतीश के दिल्ली दौरे को लेकर 4 सवाल पूछे हैं. उनका पहला सवाल है कि हजार करोड़ के घोटाले को विधानसभा के पटल पर क्यों नहीं आने दिया गया? दूसरा सवाल- नीतीश कुमार विपक्ष की आवाज को क्यों दबाना चाहते हैं? तीसरा सवाल- विपक्ष और जनता की आवाज पर सीएम जवाब क्यों नहीं देते हैं? और चौथा सवाल- सीएम के दिल्ली दौरे से बिहार को क्या फायदा होगा, बिहार में कितने उद्योग आने की संभावना है?

बीजेपी के सवालों पर JDU भड़की

बीजेपी के सवालों से जेडीयू भड़क उठी है. जेडीयू की ओर से मोदी सरकार पर हमला किया गया है और मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे गए हैं. जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता नीरज कुमार ने बीजेपी पर हिंदू धर्म के लोगों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी बीमार पड़ने वालों सनातनी और हिंदू धर्म के लोगों में भेदभाव कर रही है. उन्होंने केंद्र की योजनाओं में भी गड़बड़ी होने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में सरकार बनाने के लिए बीजेपी की तैयारी पूरी! CM चेहरे को लेकर पार्टी ने शुरू की तलाश

जेडीयू की ओर से पूछे गए सवाल

पहला- पीएम राष्ट्रीय सहायता कोष में इतने कम अस्पताल सूचीबद्ध क्यों हैं? दूसरा- बिहार के 39 अस्पतालों को पीएम राहत कोष से क्यों नहीं जोड़ा गया? तीसरा- पीएम राहत कोष से बिहार के कितने लोगों को लाभ मिला? चौथा- पीएम केयर फंड में जमा रुपयों से कितना ब्याज प्राप्त हुआ? 5वां- पीएम केयर फंड से सरकार ने कितना सूद कमाया है? 6वां- पीएम राष्ट्रीय चिकित्सा राशि का डाटा कहां है? 7वां- केंद्रीय योजनाओं में बिहारियों के साथ भेदभाव क्यों? 8वां- जरूरतमंदों को केंद्र की स्वास्थ्य योजनाओं का फंड क्यों नहीं मिलता? और 9वां सवाल- कैंसर फंड में 40 करोड़ का आवंटन हुआ जबकि खर्च महज 78 लाख ही क्यों हुए? 

ये भी देखे

Trending news