Bihar Politics: रावण दहन पर जमकर चले राजनीतिक तीर, BJP-JDU ने किया वार-पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1929707

Bihar Politics: रावण दहन पर जमकर चले राजनीतिक तीर, BJP-JDU ने किया वार-पलटवार

Bihar Politics: बीजेपी और जेडीयू दोनों एक दूसरे पर वार-पलटवार करने में लगी हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कार्टून में चारा चोर, पलटीमार, 9वीं फेल का पुतला दहन किया. तो वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी सम्राट चौधरी को रावण बताते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा की है. 

रावण दहन पर राजनीति

Bihar Politics: दशहरा के मौके पर बिहार में रावण दहन के बहाने सियासी दलों के बीच जमकर राजनीतिक तीर चल रहे हैं. बीजेपी और जेडीयू दोनों एक दूसरे पर वार-पलटवार करने में लगी हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) ने जहां अपने पोस्ट में लालू-नीतीश और तेजस्वी की तुलना रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ से की है, वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी सम्राट चौधरी को रावण बताते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा की है. उन्होंने लिखा कि युवा अग्निवीर फर्जी राष्ट्रवादी, फर्जी सनातनी, फर्जी पगड़ीधारी, फर्जी नामधारी, फर्जी उम्रधारी, फर्जी डिग्रीधारी व सभी फर्जीवाड़ा का अंत करेगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक कार्टून वीडियो पोस्ट करके इशारों ही इशारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष किया है. उन्होंने अपने बधाई संदेश वाले कार्टून में चारा चोर, पलटीमार, 9वीं फेल का पुतला दहन किया. रावण को चारा चोर की भूमिका में दिखाया गया, जबकि कुंभकरण को पलटीमार और मेघनाथ को 9वीं फेल बताया गया है. वहीं जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी की जो वैचारिक राजनीति है.

ये भी पढ़ें- दशहरा पर PM मोदी बोले- जातिवाद और क्षेत्रवाद का हो दहन, तिलमिला गए JDU-RJD

नीरज कुमार ने कहा कि यह उनका दिवालियापन है. सम्राट चौधरी अज्ञानी और महामूर्ख है. तीर तो हमारा है. महामूर्ख हमारी मार्केटिंग कर रहा है. बीजेपी जाति सर्वे की रिपोर्ट जारी होने के बाद बेचैन हो गई है. उन्होंने हमें छेड़ा है तो अब हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं. उधर राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि देश की जनता बीजेपी के नोटोरियस गैंग को इस बार समाप्त कर देगी. बिहार में धीरे-धीरे भाजपा का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- निशिकांत दुबे ने बोला महुआ मोइत्रा पर हमला, बिना अनुमति विदेश जाने पर उठाए सवाल

बीजेपी प्रवक्ता जयराम विप्लव ने कहा कि विजयदशमी का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देता है. सामाजिक बुराइयों को रावण के रूप में दहन करने की सदियों से परंपरा रही है. आज जिस प्रकार जंगल राज का दृश्य चारों तरफ दिख रहा है, सत्ता के शीर्ष पर भ्रष्टाचारियों की जमात बैठी हुई है. तुष्टिकरण की राजनीति चल रही है और बिहार के मेघावी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. जनता के पैसों की चारों तरफ लूट मची हुई है. इन बुराइयों के अंत का संकल्प बिहार की जनता ने लिया है.

Trending news