शिक्षक अभ्यर्थियों के मसले पर बिहार में सियासत तेज, भाजपा के ऐलान के बाद शुरू हुआ सियासी संग्राम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1761929

शिक्षक अभ्यर्थियों के मसले पर बिहार में सियासत तेज, भाजपा के ऐलान के बाद शुरू हुआ सियासी संग्राम

Bihar politics: शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति हटाने के विरोध में बीटेट/सीटेट/एसटेट (BTET/CTET/STET) पास अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

(शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन)

पटना: Bihar politics: शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति हटाने के विरोध में बीटेट/सीटेट/एसटेट (BTET/CTET/STET) पास अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को भी हजारों की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थियों ने गांधी मैदान से डाकबंगला चौराहा होते हुए राजभवन तक मार्च करने का फैसला लिया था लेकिन प्रशासन ने सभी को बीच में ही रोक दिया.एक तरफ डोमिसाइल नीति हटाने के बाद शिक्षक अभ्यर्थी आक्रोशित हैं तो वहीं अब बीजेपी का साथ भी अभ्यर्थियों को मिल गया है. 13 जुलाई को बीजेपी अभ्यर्थियों के मुद्दे समेत कई मांगों को लेकर गांधी मैदान से विधानसभा मार्च करेगी. बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद इस बात की जानकारी दी.

वहीं इस मामले पर आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव का कहना है की सड़कों पर अभ्यर्थी थे, उनके नेता थे लेकिन उनके साथ कुछ उपद्रवी तत्व भी घुस गए थे. जो भाजपा से नाता रखते हैं, जो हिंसा का रास्ता अख्तियार करना चाह रहे थे. मानसिक रूप से भाजपा पैदल हो चुकी है इसीलिए पैदल की बात कर रही है की 13 को पैदल जाएंगे. शक्ति यादव ने कहा पहले से जिस नियम के तहत परीक्षा होती आ रही है वैसे ही परीक्षा होने जा रहा है. अलग कोई तरीका नहीं है. 

ये भी पढ़ें- शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में बीजेपी, 13 जुलाई को सड़क से सदन तक करेंगे घेराव

वहीं LJP (R) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा एक तो आप अभ्यर्थियों की भर्ती नहीं करते हैं और सबसे बड़ा विस्फोट आपने तब किया जब डोमिसाइल नीति को हटा दिया ताकि देशभर के लोग शामिल हो सके. चिराग पासवान ने कहा आपको देश का नेतृत्व करने की महत्वकांक्षी है इसलिए डोमिसाइल नीति को हटाया. जो पिछले 2 से 3 साल से मेहनत और प्रयास कर रहे हैं उसके लिए रातों-रात कानून बदल दिया जाता है. 

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा भारतीय जनता पार्टी शिक्षक अभ्यर्थियों के आंदोलन को तूल देकर शिक्षक बहाली की प्रक्रिया को बाधित करना चाहती है. भारतीय जनता पार्टी का नाम ही है भड़काओ जलाओ पार्टी इसलिए भारतीय जनता पार्टी छात्रों की आड़ में राज्य के शिक्षक बहाली प्रक्रिया को बाधित करना चाहती है.

वहीं आम जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि भले ही शिक्षा मंत्री कहते हों की सीटें खाली रह जाती थी लेकिन यह बिहार के युवाओं के हक में नहीं है. विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा बिहार के युवाओं के अधिकार के साथ यह अत्याचार है.

(रिपोर्ट: निषेद)

Trending news