एक तरफ पटना में विपक्ष की बैठक, दूसरी तरफ विरोध में भाजपा के नेता पहुंचे जेपी आवास
Advertisement

एक तरफ पटना में विपक्ष की बैठक, दूसरी तरफ विरोध में भाजपा के नेता पहुंचे जेपी आवास

पटना में एक ओर जहां विपक्षी दलों की बैठक चल रही थी.

(फाइल फोटो)

पटना: पटना में एक ओर जहां विपक्षी दलों की बैठक चल रही थी. वहीं दूसरी तरफ इस बैठक के विरोध में भाजपा के नेताओं ने विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण आवास पहुंचकर उनकी प्रतिमा के समक्ष उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प दोहराया. 

विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में भाजपा के नेता पटना स्थित जेपी आवास पहुंचे और उनकी प्रतिमा के समक्ष खड़े होकर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प दोहराते हुए सामूहिक रूप से 'भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र' और जाति-विहीन समाज बनाने की शपथ लेते हुए इसे बिहार की धरती पर उतारने का संकल्प किया. 

ये भी पढ़ें- विपक्षी एकता की बैठक के बाद ऐसे भाजपा ने साधा तमाम विरोधियों पर निशाना, लपेटे में नीतीश भी

पत्रकारों से चर्चा करते हुए विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी एकता की बिहार में बैठक स्वर्गीय जयप्रकाश नारायण के आदर्शों एवं सिद्धांतों को शर्मसार कर रही है. 
सिन्हा ने कहा कि बिहार की धरती से जेपी ने 'संपूर्ण क्रांति' का बिगुल फूंककर एवं तानाशाह कांग्रेस सरकार को देश से उखाड़ फेंका था. आज उसी आंदोलन से निकले लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार, राज्य और देश की जनता की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान करते हुए कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं. 

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार की जनता ने जिस कांग्रेस को उखाड़ फेंका था, आज उसी कांग्रेस सहित अन्य दलों के भ्रष्ट नेताओं का बिहार में जुटान कर बिहार का अपमान किया जा रहा है. बिहार की धरती से ही कांग्रेसयुक्त बनाने का नारा लगाया जा रहा है. इसके साथ ही विजय सिन्हा ने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि जेपी के जो दो नकली शिष्य हैं वह लोभ और भय से बिहार को कांग्रेसयुक्त बनाना चाहते हैं. वह सपना कभी साकार नहीं होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचारियों के साथ गलबहिया कर बिहार में सरकार बनाना चाहती है. उस सपने को बिहार की जनता कभी साकार नहीं होने देगी. 
(रिपोर्ट-आईएएनएस)

Trending news