Udhayanidhi Stalin: 'मलेरिया की तरह सनातन धर्म...; स्टालिन के बेटे के विवादित बयान पर BJP हमलावर, RJD ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1853621

Udhayanidhi Stalin: 'मलेरिया की तरह सनातन धर्म...; स्टालिन के बेटे के विवादित बयान पर BJP हमलावर, RJD ने कही ये बात

बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उदयनिधि स्टालिन के साथ लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि लालू यादव और नीतीश कुमार ने पहले बिहार में धार्मिक साथियों को बंद किया. गिरिराज ने कहा कि अब दोनों मुंबई बैठक में अपना एजेंडा पूरा कर रहे हैं. 

फाइल फोटो

Udhayanidhi Stalin Controversial Statement: तमिलनाडु सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से करके नए विवाद खड़ा कर दिया है. उदयनिधि के बयान पर बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है और विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. पर ही हमला बोला है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उदयनिधि स्टालिन के साथ लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि लालू यादव और नीतीश कुमार ने पहले बिहार में धार्मिक साथियों को बंद किया. गिरिराज ने कहा कि अब दोनों मुंबई बैठक में अपना एजेंडा पूरा कर रहे हैं. I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का बेटा का एक नेता सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहा है. वह I.N.D.I.A. गठबंधन का स्पोक्सपर्सन है. 

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि लालू यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका जवाब दे कि क्या भारत के सनातन को खत्म करने की यह साजिश है?  लालू जी और नीतीश जी आपको जवाब देना होगा. यह लोग हिंदुओं को जाति में बांट कर सनातन को समाप्त करना चाहते हैं. यह संभव नहीं है. राज्यसभा सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राकेश सिन्हा ने भी स्टालिन के बेटे के बयान की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि हिंदू धर्म ने इस देश को संस्कृति दी है. इस देश को एकता दिया है. देश की अखंडता को सुदृढ़ करने का काम किया है, इसलिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे को को इसका तात्पर्ज समझना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Bihar: 'वन नेशन-वन इलेक्शन' पर JDU नेता ने लांघी भाषा की मर्यादा, संसदीय कार्य मंत्री पर की विवादित टिप्पणी

राकेश सिन्हा ने कहा कि उनको तमिल साहित्य में जो अगस्त मुनि है और इसी अगस्त मुनि के विचारो को पढ़ना चाहिए. इतना ही नहीं तिरुवल्लम को पढ़ना चाहिए. तिरुवल्लम और अगस्त मुनि इसी सनातन धर्म का हिस्सा है. सनातन धर्म ने इस देश को संस्कृत दी है इस देश को एकता दी है इस देश की अखंडता को सुदृढ़ करने का काम किया है मुझे लगता है कि स्टालिन असंतुलित हो गए हैं जिस तरह भारतीय जनता पार्टी तमिलनाडु में बढ़ रही है अपनी बढ़त बना रही है जिसने कारण ही स्टालिन के बेटे असंतुलित बयान दे रहे हैं. बीजेपी सांसद ने कहा कि एमके स्टालिन I.N.D.I.A. गठबंधन के मजबूत स्तंभ हैं और उनके बेटे सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से कर रहे हैं, उसे खत्म करने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी और I.N.D.I.A. गठबंधन को अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'मैं लालू-नीतीश नहीं हूं...; जानिए पप्पू यादव ने क्यों कही ये बात

वहीं उदयनिधि स्टालिन के बयान से कांग्रेस के साथ राजद ने भी किनारा कर लिया है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने उदयनिधि स्टालिन को माफी मांगने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म पर किसी को सवाल उठाने का अधिकार नहीं है. सनातन के नाम पर भाजपा राजनीति भी करती रही है. ये राजनीति का विषय नहीं है. किसी ने इस प्रकार का बयान दिया है तो उन्हें अविलंब सनातनियों से माफी मांगनी चाहिए. इस बयान को वापस लेना चाहिए.

रिपोर्ट- जितेंद्र चौधरी

Trending news