MP Dhiraj Sahu: धीरज साहू के रांची स्थित आवास पर छापेमारी आज भी जारी, जानें पूरी खबर
Advertisement

MP Dhiraj Sahu: धीरज साहू के रांची स्थित आवास पर छापेमारी आज भी जारी, जानें पूरी खबर

MP Dhiraj Sahu: 6 दिसंबर, 2023 को राजधानी रांची सहित झारखंड बंगाल और उड़ीसा में एक साथ इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू (MP Dhiraj Sahu) के विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी.

धीरज साहू के आवास पर छापेमारी जारी (File Photo)

MP Dhiraj Sahu: कांग्रेस सांसद धीरज साहू (Congress MP Dhiraj Sahu) के झारखंड और ओडिशा स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक 351 करोड़ रुपये और लगभग 3 किलो सोने के आभूषण बरामद हुए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, देश में किसी भी जांच एजेंसी द्वारा किसी एक कार्रवाई में नकदी की बरामदगी अब तक की सबसे अधिक है. इस नकदी का एक बड़ा हिस्सा साहू (MP Dhiraj Sahu) से जुड़ी ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से बरामद किया गया था.

दरअसल, 6 दिसंबर, 2023 को राजधानी रांची सहित झारखंड बंगाल और उड़ीसा में एक साथ इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू (MP Dhiraj Sahu) के विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी. कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर पड़ी इनकम टैक्स रेड की खबर में पूरे राज्य में फैल गई, लेकिन कार्रवाई के दौरान जब करोड़ों रुपए बरामद होने लगे तो यह खबर पूरे देश और दुनिया में सुर्खियां बटोरने लगी.

ये भी पढ़ें:धीरज साहू के ठिकानों पर 8वें दिन की छापेमारी में जेवरात के साथ अहम कागजात मिले

कांग्रेस सांसद (Congress MP Dhiraj Sahu) के ठिकानों पर लगातार चली कार्रवाई के दौरान तकरीबन साढ़े 3 सौ करोड़ रूपए से ज़्यादा की नकद बरामदगी और फिर प्रधानमंत्री के ट्वीट ने पूरे मामले को सियासी रंग दे दिया और फिर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. इसी बीच 6 दिसंबर से शुरू हुई इनकम टैक्स की छापेमारी धीरज साहू के रांची स्थित आवास पर आज भी जारी है जहां इनकम टैक्स के तमाम अधिकारी लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं तो बाहर सीआईएसफ को तैनात किया गया.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

Trending news