Giriraj Singh: बिहार में बीजेपी से कौन होगा CM चेहरा? गिरिराज ने बताया नाम, योगी आदित्यनाथ से की तुलना
Advertisement

Giriraj Singh: बिहार में बीजेपी से कौन होगा CM चेहरा? गिरिराज ने बताया नाम, योगी आदित्यनाथ से की तुलना

गिरिराज सिंह ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी को सीएम बनाने का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि बिहार को भी एक योगी की जरूरत है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

Giriraj Singh On Samrat Choudhary: बिहार में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है. प्रदेश की मौजूदा कानून व्यवस्था को देखते हुए यहां सीएम योगी काफी चर्चा में रहते हैं. बीजेपी दावा कर रही है कि आने वाले चुनाव में वह बिहार में भी सीएम योगी जैसा मुख्यमंत्री देगी. अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बता दिया है कि प्रदेश में पार्टी के अंदर ऐसा कौन नेता है जो सीएम योगी के जैसा है. गिरिराज ने उसका नाम बताते हुए उसे सीएम पद का दावेदार भी घोषित कर दिया है.

गिरिराज सिंह ने मंगलवार (2 मई) को बेगूसराय में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार को योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री चाहिए. उन्होंने कहा कि लोगों की भी यही मांग है. इस दौरान उन्होंने बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी को सीएम बनाने का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि बिहार को भी एक योगी की जरूरत है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सम्राट चौधरी जिस दिन से अध्यक्ष बने हैं नारे लग रहे हैं कि वह बिहार के अगले सीएम होंगे. 

सम्राट चौधरी को बताया बिहार का योगी

गिरिराज ने मंच से कहा कि बिहार का मुख्यमंत्री तो जनता के तरफ से सम्राट चौधरी का नाम कहलवाया गया. केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास का नारा दिया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में योगी जैसा मुख्यमंत्री की जरूरत है. जो मंदिर से माइक हटे तो मस्जिद से भी माइक हटाने का काम करे. सभी के लिए एक जैसा काम होना चाहिए. 

बिहार सरकार पर लगाए ये आरोप

बिहार सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिर्फ विशेष समुदाय के लिए काम किया जा रहा है. बेगूसराय में डीएम ने समुदाय विशेष के लिए सड़क को छोड़ दिया. इससे पहले उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने नीतीश सरकार को चेतावनी दी थी कि यदि धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को रोकने की कोशिश की गई तो अच्छा नहीं होगा. वे खुद सड़क पर उतरकर सरकार का विरोध करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Bihar: विपक्षी एकता की मुहिम में जुटे नीतीश कुमार को सहरसा में लगा बड़ा झटका, इस बड़ी महिला नेता ने छोड़ी JDU

नीतीश पर बरसे सम्राट चौधरी

वहीं इस दौरान सम्राट चौधरी ने 2025 में नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल करने का दावा किया. उन्होंने कहा कि भले ही वर्तमान सरकार के द्वारा तुष्टीकरण की राजनीति की जा रही हो, लेकिन जनता सब समझती है और आने वाले दिनों में जनता वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि यदि बिहार में बीजेपी की सरकार आती है तो प्रदेश में कभी दंगे नहीं होंगे और लोग भेदभाव मिटाकर रहेंगे. नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को जब-जब प्रधानमंत्री बनने के कीटाणु ने अपना शिकार बनाया है, तब तब उन्हें मुंह की खानी पड़ी है. वह एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं और चुनाव में जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी.

Trending news