Bihar Politics: जाप का मोतिहारी बंद, चम्पारण में बढ़ते अपराध के खिलाफ सड़क पर पप्पू यादव
Advertisement

Bihar Politics: जाप का मोतिहारी बंद, चम्पारण में बढ़ते अपराध के खिलाफ सड़क पर पप्पू यादव

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में पप्पू यादव इन दिनों खासे सुर्खियों में हैं. पिछले कुछ समय से पूरे प्रदेश में उनकी सक्रियता बढ़ी है. आपको बता दें कि प्रदेश के हर कोने का वह दौरा कर रहे हैं. उनके निशाने पर केंद्र की भाजपा सरकार के साथ बिहार की नीतीश सरकार भी है.

(फाइल फोटो)

मोतिहारी: Bihar Politics: बिहार की राजनीति में पप्पू यादव इन दिनों खासे सुर्खियों में हैं. पिछले कुछ समय से पूरे प्रदेश में उनकी सक्रियता बढ़ी है. आपको बता दें कि प्रदेश के हर कोने का वह दौरा कर रहे हैं. उनके निशाने पर केंद्र की भाजपा सरकार के साथ बिहार की नीतीश सरकार भी है. वह बिहार में बदहाल कानू व्यवस्था पर भी लगतार सवाल उठा रहे हैं और हल्ला बोल रहे हैं. मोतिहारी में लगातार हो रही हत्या, लूट और डकैती की घटना के विरोध में आज उनकी जन अधिकार पार्टी (लोक) द्वारा बंद बुलाया गया था जो काफी सफल रहा. 

मोतिहारी में जाप के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर दुकानों को बन्द करवाया, बंदी का नेतृत्व जन अधिकार पार्टी (लोक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद पप्पू यादव कर रहे थे. इस दौरान पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि कब तक महात्मा गांधी की कर्मभूमि मोतिहारी रक्तरंजित होती रहेगी? एक के बाद एक हत्याओं का दौर यहां जारी है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बेगूसराय में हत्या कर शव को दफनाया, जानवर खा रहे थे बॉडी

पप्पू यादव ने कहा कि आज बापू की धरती का अपराधीकरण हो गया है. अपराधियों के तांडव से अक्सर लोगों की हत्या होती है और मुझे बार-बार यहां आना होता है. ऐसा लगने लगा है कि अब मैं यहां ही घर बना लूं. पप्पू यादव ने कहा कि चकिया के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी संवेदक राजीव कुमार की हत्या बीते दिनों अपराधियों ने सिर्फ इसलिए कर दी कि उन्होंने टेंडर डाला. आखिर लोग यहां जिए तो कैसे? जब प्रशासन और नेता कायर हो जाए तो लोकतंत्र में समाज को बचाने का विकल्प ही क्या बच जाता है. लेकिन, हमें इंसानियत के नाते जिंदा रहना होगा और इन अपराधियों से संघर्ष करना होगा. 

पप्पू यादव ने कहा कि हमने गांधी की धरती को अपराधियों के चंगुल से मुक्त कराने का आग्रह किया, जब चम्पारण रक्तरंजीत होने से नहीं बचा तो हमारे पास एक ही विकल्प बचा की माफिया और अपराधियों के खिलाफ न्याय के लिए मोतिहारी को बंद किया जाए. हम सरकार से भी मांग करते हैं कि क्रिमिनलाइजेशन के शिकार मोतिहारी को अपराधियों से आजाद करने के लिए कठोर नीति अपनाए. रक्तरंजित मोतिहारी के लिए पप्पू यादव ने आगे भी आवाज उठाते रहने की बात कही. 
Pankaj Kumar

 

Trending news