Bihar News: एक्शन में नीतीश कुमार! समय पर पहुंच रहे सचिवालय, राजनीति तेज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1883484

Bihar News: एक्शन में नीतीश कुमार! समय पर पहुंच रहे सचिवालय, राजनीति तेज

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री सचिवालय और दूसरे महत्वपूर्ण विभाग में समय की पाबंदी को लेकर न सिर्फ चेतावनी दे रहे हैं बल्कि औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं. सीएम के इस कार्रवाई को सरकार में शामिल मंत्री बेहतर कदम बता रहे हैं. वहीं विपक्ष इस पर निशाना साध रही है.

(फाइल फोटो)

पटना: Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री सचिवालय और दूसरे महत्वपूर्ण विभाग में समय की पाबंदी को लेकर न सिर्फ चेतावनी दे रहे हैं बल्कि औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं. सीएम के इस कार्रवाई को सरकार में शामिल मंत्री बेहतर कदम बता रहे हैं. वहीं विपक्ष इस पर निशाना साध रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिन से लगातार पुराने सचिवालय में ठीक सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचकर वहां की उपस्थिति का जायजा ले रहे हैं. वरीय पदाधिकारी हो या उनके सहयोगी पदाधिकारी, कर्मचारी हो या मंत्री सभी पर सीएम की नजर है. 

नीतीश कुमार को यहां पहले दिन ज्यादातर लोग नादरद मिले. नीतीश कुमार ने चेतावनी देते हुए समय के पालन की हिदायत दी और दूसरे दिन फिर पहुंच गए पुराना सचिवालय. यहां उन्होंने कहा कि वे सप्ताह में तीन दिन यहां आकर बैठेंगे और स्थिति देखेंगे. तीसरे दिन जब यहां के हालात का जायजा मीडिया ने लिया तो सभी मंत्री, अधिकारी समय से अपने कक्ष में उपस्थित पाए गए. 

ये भी पढ़ें- शादी का मंडप बांस से ही क्यों बनाया जाता है जानते हैं आप, क्यों होता है इतना शुभ?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस पहल को सरकार में शामिल मंत्री श्रवण कुमार कामकाज और आमजन के हित में त्वरित कार्य निष्पादन को लेकर बेहतर कदम बता रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब तीसरे दिन अपने सचिवालय पहुंचे तो नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री के इस औचक निरीक्षण पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 18 वर्ष से कहां थे? जब बायोमेट्रिक लगा है तब समय से आने जाने का सारणी मुख्यमंत्री द्वारा देखना समझ से परे है. विजय सिन्हा ने कहा कि देखना है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रियों के कक्ष का आलमीरा चेक करें. 

वहीं सत्तापक्ष का इसको लेकर मानना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस कार्रवाई से बेहतर कार्य संस्कृति आएगी और कार्य निष्पादन समय से हो सकेगा. जबकि विपक्ष का कहना है कि सरकार में कार्य संस्कृति खत्म हो गई है और इस कोशिश से कुछ हासिल होनेवाला नहीं है. 
(रिपोर्ट- रजनीश)

Trending news