Lok Sabha Election 2024: बिहार आएंगे अमित शाह, 16 सितंबर को मधुबनी में 'इंडिया' गठबंधन के खिलाफ भरेंगे हुंकार
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बिहार आएंगे अमित शाह, 16 सितंबर को मधुबनी में 'इंडिया' गठबंधन के खिलाफ भरेंगे हुंकार

Amit Shah: बिहार में सत्ता बदलने के बाद गृह मंत्री अमित शाह 10 महीनों के अंदर 6वीं बार बिहार दौरे पर आ रहे हैं. ऐसे में उनके दौरे को लेकर सियासत तेज हो गई है. 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah Bihar Visit: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मी तेज होते दिख रही है. सभी पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गई हैं. विपक्ष में सीएम नीतीश कुमार की बड़ी भूमिका के चलते पूरा फोकस बिहार पर टिका है. वहीं बीजेपी भी नीतीश को उनके विश्वासघात का सबक सिखाने के लिए आतुर है. बीजेपी की ओर से कमान अब खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संभाल रखी है. अमित शाह लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं और विपक्षी गठबंधन को घेरने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. शाह एक बार फिर से बिहार का दौरा करने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री इसी महीने की 16 तारीख को बिहार आएंगे. 

जानकारी के अनुसार अमित शाह का यह एक दिवसीय दौरा हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मधुबनी की झंझारपुर लोकसभा में शाह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. खास बात ये है कि बिहार में सत्ता बदलने के बाद गृह मंत्री अमित शाह 10 महीनों के अंदर 5 बार बिहार दौरे पर आ चुके हैं. अब वे एक बार फिर बिहार आ रहे हैं ऐसे में उनके दौरे को लेकर सियासत तेज हो गई है. गृह मंत्री के दौरे की तैयारी को लेकर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: दीपंकर भट्टाचार्य बोले- हिटलर व तुगलक के मिश्रण हैं नरेन्द्र मोदी

बता दें कि मुंबई में विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक में जिस तरह से लालू यादव ने केंद्र की सरकार, खास कर पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा था, ऐसे में अमित शाह का इतनी जल्दी बिहार आगमन महत्वपूर्ण है. बता दें कि झंझारपुर लोकसभा सीट अभी जेडीयू के खाते में है. झंझारपुर से अभी जेडीयू के रामप्रीत मंडल सांसद हैं. वहीं, मधुबनी जिले के दूसरी सीट पर बीजेपी के अशोक यादव रिकॉर्ड वोट से चुनाव जीतकर सांसद बने हैं. जिले में 10 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से बीजेपी के पास 5, जेडीयू के पास 3 और आरजेडी के 2 सीटें हैं.

Trending news