उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा पहुंची समस्तीपुर, कर्पूरी ठाकुर को याद कर सीएम नीतीश पर बोला जोरदार हमला
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा पहुंची समस्तीपुर, कर्पूरी ठाकुर को याद कर सीएम नीतीश पर बोला जोरदार हमला

सभा संबोधित करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी से अलग होने के बाद हम तो अपने रास्ते पर निकल गए, लेकिन अब एक से एक लोग पार्टी छोड़ रहे हैं, धीरे-धीरे जदयू का अस्तित्व समाप्त होते जा रहा है.

उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा पहुंची समस्तीपुर, कर्पूरी ठाकुर को याद कर सीएम नीतीश पर बोला जोरदार हमला

समस्तीपुर: राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा विरासत बचाओ नमन यात्रा के दौरान समस्तीपुर जिले के कर्पूरी ग्राम पहुंचें. जहां कर्पूरी ठाकुर के जन्म स्थल पर पहुंचकर उनके स्मारक पर माल्यार्पण किया. स्मारक के ठीक बगल में जनसभा का अयोजन किया गया था,मल्यार्पण करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने जनसभा को संबोधित किया.

धीरे-धीरे जदयू का अस्तित्व हो रहा समाप्त- कुशवाहा बोले 
सभा संबोधित करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पार्टी से अलग होने के बाद हम तो अपने रास्ते पर निकल गए, लेकिन अब एक से एक लोग पार्टी छोड़ रहे हैं, धीरे-धीरे जदयू का अस्तित्व समाप्त होते जा रहा है. सत्ता में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री है इसलिए कुछ लोग लोभ लालच में है वरना जो भी समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता था, कोई कहा मन से होगा. हमने पीएम मैटेरियल नीतीश कुमार को कहा था, हम जब पीएम बनाने की बात कर सकते थे जब हमारा घर मजबूत होता. जनता दल यूनाइटेड का जनाधार अगर मजबूत रहता तब और कोई समर्थन देता सहयोग देता, लेकिन जब हमने कहा उसके बाद से पार्टी लगातार कमजोर होती चली गई.

पार्टी खुद कमजोर हो गई तो दूसरा क्या हमारी मदद करता है. जनता दल यूनाइटेड की कमजोरी का फायदा आज आरजेडी के लोग किस रूप में उठा रहे हैं. नीतीश कुमार का व्यक्तित्व इतना बड़ा और उनके बारे में एक अदना सा विधायक आरजेडी का क्या-क्या बोल देता है. जिन शब्दों का इस्तेमाल हम लोग लाख विरोध में हो जाए, लेकिन कभी नहीं कर सकते उन शब्दों का इस्तेमाल नीतीश कुमार के बारे में आरजेडी के लोग रोज कर रहे हैं. इस स्थिति को देखकर मुझे भी कभी-कभी दया आती है कि नीतीश कुमार ने अपने आपको कहां पहुंचा लिया. हम अपनी पार्टी के माध्यम से जननायक के सपनों को साकार करेंगे.

तमिलनाडु मामले पर बोले कुशवाहा- कहा राज्य की सरकार उठाएं कोई ठोस कदम
वहीं तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हुए दुर्व्यवहार पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा बहुत ही गलत है जितनी निंदा की जाए कम है. इस तरह का व्यवहार पहली बार तमिलनाडु में नहीं हो रहा है कभी आसाम में कभी महाराष्ट्र में गुजरात में दिल्ली में होता है. इसके लिए राज्य की सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए. वहां की सरकार से बात करें, आवश्यकता हो तो भारत सरकार से भी बात हो. बिहार के लोग कम से कम दूसरी जगह जाए उसके लिए भी बिहार में व्यवस्था हो, यह सब जवाबदेही राज्य सरकार के ऊपर आती है राज्य सरकार को देखना चाहिए.

रिपोर्ट: निषेद

ये भी पढ़िए-  Monalisa Bold Photo: मोनालिसा ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, इतनी छोटी फ्रॉक पहन दिए बोल्ड पोज

Trending news