Kartik Navami: आज बुधवार के साथ कार्तिक नवमी का संयोग, आक की जड़ का ये उपाय बदल देगा जिंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1401408

Kartik Navami: आज बुधवार के साथ कार्तिक नवमी का संयोग, आक की जड़ का ये उपाय बदल देगा जिंदगी

Kartik Navami Wednesday Sanyog: भगवान गणेश को विघ्न विनायक कहा जाता है. हिन्दू धर्म में समस्त कार्यो के शुभारंभ से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती हैं. भगवान गणेश विघ्न को मिटाने वाले हैं. 

Kartik Navami: आज बुधवार के साथ कार्तिक नवमी का संयोग, आक की जड़ का ये उपाय बदल देगा जिंदगी

पटनाः Kartik Navami Wednesday Sanyog: कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की नवमी को कार्तिक नवमी मनाई जाती है. कार्तिक मास का हर एक दिन पवित्र होता है. इसलिए इस मास पूरे तीस दिन जप, व्रत का विधान है. इसके बाद खास तिथियों, जैसे चतुर्थी, षष्ठी, अष्टमी, नवमी एकादशी, त्रयोदशी, चौदस और अमावस्या तक व्रतों-त्योहारों की लंबी शृंखला चलती है. कार्तिक मास की कृष्ण नवमी के साथ बुधवार का संयोग है. आज भगवान गणेश का आराध्य दिन है. 

भगवान गणेश को विघ्न विनायक कहा जाता है. हिन्दू धर्म में समस्त कार्यो के शुभारंभ से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती हैं. भगवान गणेश विघ्न को मिटाने वाले हैं. जिनके जीवन में विभिन्न प्रकार के कष्ट हैं. विशेषकार कारोबारी जीवन में जिन्हें बार-बार मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उन्हें भगवान गणेश की पूजा अवश्य करनी चाहिए. बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती हैं. गणपति को दुर्वा और मोदक लड्डू बेहद प्रिय है. गणपति की पूजा करते समय विधि सम्मत विधान का विशेष ख्याल रखना चाहिए. भगवान गणेश की कभी खड़ी मूर्ति की पूजा नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी पूजा निष्फल हो सकती है और इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है.

गाय को खिलाएं हरी मूंग
जिनकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हैं उन्हें हरी मूंग गाय को प्रतिदिन खिलानी चाहिए. ऐसा करने से बुध ग्रह मजबूत होता है और इससे व्यापारिक लाभ मिलता है.  

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए
आक की जड़ को सफेद वस्त्र में लपेटकर उसे काले धागे से बांध दीजिए. और सायंकाल के समय इसे तालाब या नदी के आसपास एक मनोकामना का स्मरण करते हुए गाड़ दीजिए. वापस लौटकर नहीं देखना है.

बुधवार के उपाय
बुधवार के दिन मां दुर्गा की आराधना करें. इसके अलावा नियमित रूप से 'ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे' मंत्र का जाप 108 बार जरूर करें.बुध दोष से मुक्ति मिलेगी.
आज के दिन भगवान श्री गणेश के मस्तक में सिंदूर लगाएं फिर इसके बाद अपने माथे में लगाएं. इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी.
बुधवार के दिन कनिष्ठा उंगली में पन्ना धारण करें. ऐसा करने से अगर कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है,तो वह मजबूत होगी. इसे धारण करने से पहले ज्योतिष से जरूर सलाह लें.
बुधवार के दिन ऊँ गं गणपतये नम:’, या श्री गणेशाय नम:’ इस मंत्र का जाप अवश्य करें.इससे आपके जीवन में आने वाले सभी संकट दूर होंगे.

 

Trending news