नए संसद भवन पर सियासी सरगर्मी के बीच सम्राट चौधरी ने ऐसा क्या कर दिया कि सत्तापक्ष को लग गई मिर्ची
Advertisement

नए संसद भवन पर सियासी सरगर्मी के बीच सम्राट चौधरी ने ऐसा क्या कर दिया कि सत्तापक्ष को लग गई मिर्ची

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि देश में दोहरी नीति नहीं चलेगी. केंद्र में कुछ और यहां कुछ और. विधान मंडल के उन जगहों पर जाकर देख रहे हैं जहां-जहां शिलापट्ट लगा है और उन पर महामहिम राज्यपाल का नाम ही नहीं है. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

New Parliament Building Row: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर पूरे देश में राजनीति गर्म है. बिहार में इसको लेकर बीजेपी आंदोलन कर रही है. बीजेपी के तमाम विधायक और एमएलसी ने शुक्रवार को बिहार विधान मंडल में धरना प्रदर्शन किया. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि देश में दोहरी नीति नहीं चलेगी. केंद्र में कुछ और यहां कुछ और. विधान मंडल के उन जगहों पर जाकर देख रहे हैं जहां-जहां शिलापट्ट लगा है और उन पर महामहिम राज्यपाल का नाम ही नहीं है. उन्होंने कहा कि विधानमंडल में कई जगहों का उद्घाटन नीतीश कुमार ने किया और राज्यपाल को बुलाया ही नहीं गया.

राष्ट्रपति चुनाव में भाग नहीं लिए हैं सम्राट चौधरी: नीरज कुमार 

सम्राट चौधरी के बयान पर जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा, अस्थाई रूप से पगड़ी दाढ़ी जिनका जो एंटीना है ज्ञान का वो आतंक मचाते रहता है. इतना भी ज्ञान नहीं है कि महामहिम राज्यपाल नियुक्त होते हैं और महामहिम राष्ट्रपति का चुनाव होता है. यह आपकी गलती नहीं है. लगता है कि अब तक के राष्ट्रपति के चुनाव में भाग लिए नहीं. इसलिए ऐसी बातें कर रहे हैं. हम आपसे पूछना चाहते हैं विस्तारीकरण का विरोध करने के लिए गए थे शिलापट पर. सुशील मोदी का अपमान कर रहे हैं. कितना सजा दीजिएगा, उनका भी नाम है शिलापट पर.

राजद विधायकों के साथ हुई घटना के जिम्मेदारी स्पीकर: विजय मंडल

राजद विधायक विजय मंडल ने कहा, जब बिहार विधानसभा में विजय सिन्हा अध्यक्ष थे, उस समय विधायकों के साथ क्या हुआ और विधायकों पर विधानसभा में जो घटना घटी उस समय उसके जिम्मेदार नीतीश कुमार नहीं हैं. उसके जिम्मेदार उस वक्त के स्पीकर हैं और उन्होंने ही संवैधानिक संस्था पर हमला किया था और कई विधायकों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया था जिसका देश के लोगों ने निंदा किया था. आज जो संसद भवन की मांग हो रही है राष्ट्रपति से इसका उद्घाटन होना चाहिए. राष्ट्रपति महोदय देश के प्रथम नागरिक हैं.

एक्सटेंशन की तुलना आप नई बिल्डिंग से नहीं कर सकते:  प्रेमचंद 

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, बीजेपी का आरोप बिल्कुल बेकार है. दिल्ली और पटना में या कहीं भी इस देश में नियम कानून परंपरा एक जैसी होती है. दिल्ली में नए संसद का पूरा भवन बना है जिसका उद्घाटन 28 तारीख को होने वाला है. पटना में विधान मंडल का कोई नया भवन नहीं बना था. एक्सटेंशन हुआ था. अगर किसी भवन में कोई नया कमरा ऐड हो जाए तो उसकी तुलना आप संसद का जो नया बिल्डिंग बना है, उससे नहीं कर सकते. मैं समझता हूं कि बीजेपी को ऐसा आरोप लगाने से पहले जानकारी लेनी चाहिए, तब आरोप लगाना चाहिए.

Trending news