पुलिस ने मधेपुरा से 30 लाख रुपये की जब्त की शराब, दो कारोबारी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1848528

पुलिस ने मधेपुरा से 30 लाख रुपये की जब्त की शराब, दो कारोबारी गिरफ्तार

शराब के साथ गिरफ्तार युवक की पहचान मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी रवि कुमार उर्फ राहुल कुमार तथा तमौट परसा निवासी करण कुमार के रूप में हुई है. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि मुरलीगंज पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरलीगंज थानान्तर्गत शराब माफियाओं का एक बड़ा सिंडिकेट के माध्यम से झारखंड के दुमका से भारी मात्रा में शराब मंगायी जा रही हैं

पुलिस ने मधेपुरा से 30 लाख रुपये की जब्त की शराब, दो कारोबारी गिरफ्तार

मधेपुरा : मधेपुरा जिला के मुरलीगंज पुलिस शराब माफियाओं पर लगातार नकेल कस रही है, लेकिन अब तक शराब के मुख्य कारोबारी पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए 30 लाख रुपये की शराब जब्त की है. इसके अलावा पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

बता दें कि गुप्त सूचना के आधार पर मुरलीगंज पुलिस ने आज एक बार फिर शराब की बड़ी खेप के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. बताया जा रहा है कि मुरलीगंज-बिहारीगंज स्टेट हाइवे पर रेलवे ढाला के समीप टाटा 407 मिनी ट्रक से इंपीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब की 133 कार्टून बरामद की है. जिसकी कीमत लगभग 30 लाख आंकी जा रही है. वहीं शराब के साथ गिरफ्तार युवक की पहचान मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी रवि कुमार उर्फ राहुल कुमार तथा तमौट परसा निवासी करण कुमार के रूप में हुई है. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि मुरलीगंज पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरलीगंज थानान्तर्गत शराब माफियाओं का एक बड़ा सिंडिकेट के माध्यम से झारखंड के दुमका से भारी मात्रा में शराब मंगायी जा रही हैं, सूचना के सत्यापन तथा आवश्यक कार्रवाई हेतू तत्काल मधेपुरा पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के निर्देशन में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. जिस टीम में सामिल थानाध्यक्ष मुरलीगंज राजकिशोर मंडल,एएसआई प्रेमचन्द्र पासवान, पीटीसी जलधर कुमार यादव, पीटीसी एमडी इमनाज खान एवं मुरलीगंज थाना के कमांडो टीम तथा सशस्त्र बलों को शामिल किया गया.

इस टीम के द्वारा त्वरित गति से कार्रवाई करते हुए मुरलीगंज-बिहारीगंज स्टेट हाइवे 91 पर रेलवे ढ़ाला के समीप घेराबंदी की गई और सर्च अभियान एवं वाहन चेकिंग चलाया गया. इसी क्रम में बिहारीगंज की ओर से आ रही टाटा 407 रजि०न०- बी. आर-11 के 1740 की जब सघन तलाशी लिया गया तो तलाशी के दौरान टाटा 407 पर विदेशी शराब इम्पीरियल ब्लू ब्लेंडेड ग्रेन व्हिस्की भारी मात्रा में कार्टून पाया गया. जिसकी गिनती करने पर कुल 133 कार्टून पाया गया, जिसमें 375 एम. एल का कुल 104 कार्टून, 750 एम.एल का कुल 12 कार्टून एवं 180 एम.एल का कुल 17 कार्टून प्राप्त हुई सभी मिलाकर कुल 133 कार्टून में 1190.880 लीटर शराब बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस ने टाटा 407 का तलाशी लिया तो उसमें एक जी.पी.एस. और पांच हजार रुपये बरामद हुआ तथा पुलिस अभिरक्षा में लिये गयें दोनों व्यक्ति के पास से वीवो कंपनी का स्मार्ट फोन भी मिला.

इसके बाद बरामद अंग्रेजी शराब, टाटा 407 जी.पी.एस. नगद राशि एवं मोबाईल का विधिवत जप्ती सूची बनाकर जब्त किया गया. हालांकि यह मधेपुरा पुलिस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है लेकिन लगातार एक हीं थाना से भारी मात्रा में शराब बरामद होना कहीं ना कहीं सरकारी सिस्टम पर भी एक बड़ा सवाल खड़ा होता है अब तक पिछले एक माह में मुरलीगंज थाना क्षेत्र में करीब तीन करोड़ से अधिक की शराब जप्त हुई है. पुलिस के मुताबिक इस सिंडिकेट में शामिल शराब माफियाओं की पहचान कर ली गई हैं, गिरफ्तार अपराधकर्मी के द्वारा भी कई बार शराब माफिया का नाम बताया गया हैं लेकिन मुख्य शराब माफिया को पकड़ने में पुलिस की कहीं ना कहीं पसीने जरूर छूट रही है. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसडी पीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि मुरलीगंज पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि झारखंड के दुमका से भारी मात्रा में टाटा 407 पर रखे विदेशी शराब की खेप मुरलीगंज जा रही है जिसके बाद मधेपुरा एसपी के निर्देशन में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया और पुलिस छापेमारी अभियान चलाकर मुरलीगंज रेलवे ढाला के समीप वाहन को जप्त किया जिसमे 133 कार्टून शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़िए - Sherlyn Chopra Hot Photos : कसिला बदन और जबरदस्त बोल्ड फिगर के लिए मशहूर है ये एक्ट्रस

 

Trending news